IPL
IPL

IPL 2021 Auction: नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को किया जा सकता है रिलीज

नई दिल्ली: IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग ( Indian Premier League ) के 14वें सीजन का फैंस इंतजार करने लगे हैं। जिससे इसकी तैयारियां अभी से ही शुरु हो गई हैं। इस बार का IPL काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि इसमें अब 8 नहीं 10 टीमें खेलेंगी। IPL 2021 की नीलामी ( Auction ) का आयोजन फरवरी में किया जा सकता है। इससे पहले सभी टीमों को अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी होगी।

कई खिलाड़ी किए जा सकते हैं रिलीज

खबरों के मुताबिक IPL 2021 की नीलामी का आयोजन फरवरी में किया जा सकता है। जिससे 21 जनवरी तक सभी टीमों को अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करने को लेकर कहा गया है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि टीमें ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन करेगी, लेकिन कई खिलाड़ियों को रिलीज भी किया जा सकता है। इस लिस्ट के आने के बाद ही BCCI आईपीएल के 14वें सीजन के लिए तारीख का ऐलान करेगी।

मुंबई इंडियंस इनको कर सकती है रिलीज

IPL 2020 की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने कई ऐसे खिलाड़ियों को खरीदा था, जिन्हें 13वें सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन को दो करोड़ रुपये में खरीदा था। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा निजी कारणों की वजह से नहीं खेले थे। वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर शरफेन रदरफोर्ड को टीम ने पिछले सीजन में ट्रेड विंडो के तहत अपनी टीम में शामिल किया था। इन खिलाड़ियों को आईपीएल 2020 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। ऐसे में इस सीजन से पहले टीम इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

चेन्नई इनकी कर सकती है छुट्टी

चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK ) के लिए IPL का 13वां सीजन बेहद ही खराब रहा है। चेन्नई इस लीग के इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि CSK के लिए टीम के बल्लेबाज केदार जाधव ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और वो अपनी फिटनेस को लेकर भी जूझते नजर आए थे। ऐसे में टीम केदार जाधव को अगले सीजन के लिए रीलिज कर सकती है।

KKR से ये खिलाड़ी हो सकते हैं आउट

वहीं अगर कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो टीम ने कुछ हद तक अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक और स्पिनर कुलदीप यादव ने टीम को ज्यादा प्रभावित नहीं किया है। दिनेश कार्तिक ने खराब प्रदर्शन के कारण अपनी कप्तानी छोड़ दी थी। जिससे यह माना जा रहा है कि KKR मैनेजमेंट इस बार इन दो खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Rahul Dravid: 48 साल के हुए द्रविड़, इस तरह से किया जा रहा याद

Related Articles

Back to top button