IPL 2021: Corona के बढ़ते केसों को देख BCCI की बढ़ रही मुश्किलें

नई दिल्ली: देश में जैसे जैसे कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के मामलों में इजाफा हो रहा है वैसे वैसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मुश्किलें बढ़ता जा रही हैं। क्योंकि विश्व का सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट का आगाज होने में एक हफ्ते से भी कम का समय बचा हुआ है। कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए BCCI खासकर मुंबई ( Mumbai ) में कड़ी नजर रखे हुए है। हालांकि BCCI ने हैदराबाद को बैक-अप के रूप में रखा है।  जो IPL 2021 के आयोजन के लिए नामित 6 मेजबान शहरों में शामिल नहीं है।

BCCI की बढ़ रही मुश्किलें

इस बीच BCCI आश्वास्त है कि आगामी दिनों में स्थिति बदलने से भी IPL के बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) पर कोई प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए, क्योंकि मैच बिना दर्शकों की मौजूदगी में बायो-बबल में आयोजित होने हैं। मुंबई में अपने शुरुआती मैच खेलने वाली चारों टीमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK), दिल्ली कैपिटल (DC), पंजाब किंग्स (PK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) स्पेशल होटल में रह रही हैं और बायो-बबल के बाहर किसी भी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आएंगी। समझा जाता है कि मुंबई में मौजूद फ्रेंचाइजियों ने कहा कि फिलहाल उनके साथ हैदराबाद जाने के बारे में कोई बात नहीं की गई है और उन्हें भरोसा जताया गया है कि मैच निर्धारित शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित होंगे।

वहीं मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) भी इस बात को लेकर आश्वस्त है कि मैचों को यहां से ट्रांसफर नहीं किया जाएगा, क्योंकि सभी मुकाबले बायो बबल में खेले जाने हैं। MCA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वह लोगों की बेचैनी को समझते हैं, लेकिन यह भी आंशिक रूप से है, क्योंकि राज्य सरकार कोरोना टेस्ट को लेकर आक्रामक रही है। एमसीए को अभी तक सरकार से लॉकडाउन के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है और अगर यह लगाया जाता है तो मुंबई में होने वाले मैचों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: IPL 2021 पर Corona का कहर, अब विराट के साथी संक्रमित

Related Articles