IPL 2021: आयोजन के लिए BCCI ने इन शहरों का किया चयन, मुंबई लिस्ट से बाहर

नई दिल्ली: IPL 2021 के 14वें सीजन को लेकर तैयारियां जोरो शोरो पर चल रही है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने IPL 2021 के आयोजन के लिए देश में पांच शहरों को चुन लिया है। लेकिन इन शहरों की लिस्ट में मुंबई को बाहर रखा गया है।

IPL को लेकर तैयारियां तेज

चेन्नई में IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी खत्म होने के बाद अब टूर्नामेंट के स्थान और शेड्यूल को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। BCCI ने IPL के आयोजन को लेकर देश में पांच शहरों का चयन कर लिया है। वहीं कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए मुंबई को लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।

इन शहरों का किया चयन

BCCI ने IPL 2021 के आयोजन के लिए चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, बेंगलुरु और दिल्ली को अस्थायी तौर पर चुन लिया है। लेकिन मुंबई को अभी एक विकल्प के रूप में रखा गया है और इस पर विचार किया जा रहा है। इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार के साथ बातचीत भी की जाएगी।

UAE में हुआ था पिछला आयोजन

कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से IPL का 13वां सीजन संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) में खेला गया था। अब स्थिति के पहले से बेहतर होने और टीकाकरण की शुरुआत होने के बाद इस बार IPL का आयोजन भारत में होना पूरी तरह तय है। हालांकि अभी ये नहीं तय हो पाया है कि इसका आयोजन कब किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: IND VS ENG: चौथे टेस्ट के लिए Team India में इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

Related Articles