IPL
IPL

IPL 2021: मुंबई में चेन्नई का बजा डंका, Super Over में दिल्ली ने मारी बाजी

नई दिल्ली: IPL 2021 के तीसरे डबल हेडर में फैंस ने जमकर रोमांच लिया। पहले मुकाबले में जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दे दी, तो वहीं दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में हैदराबाद को रौंद दिया। इन दोनों ही मुकाबलों का फैंस ने जमकर लुत्फ उठाया।

मुंबई में चेन्नई का बजा डंका

रविवार को IPL 2021 के 19वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दोपहर में खेला गया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने लगातार चार मैच जीत चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर मुंबई में अपना डंका बजा दिया। दरअसल चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 122 रन ही बना पाई और चेन्नई ने इस मुकाबले को 69 रनों से जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर कब्जा कर लिया। चेन्नई की इस जीत के हीरो रविंद्र जडेजा रहे। जिन्होंने पहले बल्लेबाजी से 28 गेंदों पर 62 रन ठोके फिर गेंदबाजी से कमाल करते हुए 4 ओवर में 13 रन देकर तीन खिलाड़ियों को वापस भेजा।

सुपर ओवर में दिल्ली ने मारी बाजी

IPL 2021 का 20वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 160 रनों का लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम भी 159 रन बनाई। जिससे मैच बराबर होकर सुपर ओवर में पहुंच गया। सुपर ओवर में हैदराबाद की टीम ने पहले खेलते हुए 7 रन बनाए। जिसको दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 8 रन बनाकर बाजी मार दी और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली कैपिटल्स की जीत के हीरो पृथ्वी शॉ  बने। पृथ्वी ने 39 गेंदों पर 53 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें: Acharya Swami Vivekananda: आज इन राशियों को करनी होगी कड़ी मेहनत, मिलेगा मेहनत का फल

Related Articles

Back to top button