आईपीएल 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ़ में की एंट्री, हैदराबाद के छुड़ाए छक्के

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के 44वें मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया। सीएसके ने शारजाह की मुश्किल पिच पर 135 रनों के प्रतिस्पर्धी लक्ष्य का पीछा किया। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम ने इस जीत के साथ 18 अंक दर्ज किए और मौजूदा संस्करण के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई।

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। चेन्नई स्थित फ्रैंचाइज़ी को कुछ शुरुआती सफलताएँ मिलीं क्योंकि उन्होंने पावरप्ले के भीतर जेसन रॉय और केन विलियमसन के दो बड़े विकेट हासिल किए। तीन बार के आईपीएल विजेताओं ने पहली पारी में एसआरएच को व्यवस्थित नहीं होने दिया और उन्हें कुल 134 तक सीमित कर दिया। इन-फॉर्म सीएसके सलामी बल्लेबाजों ने फिर से रन चेज में एक शक्तिशाली शुरुआत की।

फाफ डु प्लेसिस और रुतुराज गायकवाड़ शारजाह की धीमी पिच पर एसआरएच गेंदबाजों के खिलाफ बाउंड्री तोड़ते हुए सहज दिख रहे थे। गायकवाड़ और डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े, इससे पहले कि जेसन होल्डर की गेंद पर पूर्व को सर्कल में पकड़ा गया। गायकवाड़ की जगह मोईन अली (17) को क्रीज पर रखा गया है। सीएसके ने बीच के ओवरों में चार विकेट गंवाए जिससे टीम की गति बाधित हुई।

छह विकेट से जीत दिलाई

क्रीज पर मौजूद दो नए बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (14*) और अंबाती रायुडू (17*) ने 27 रनों की छोटी साझेदारी की और सीएसके को छह विकेट से जीत दिलाई।सनराइजर्स हैदराबाद के लिए रिद्धिमान साहा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। सलामी बल्लेबाज ने पहली पारी में अपनी टीम को स्थिर शुरुआत दी जबकि दूसरे छोर पर नियमित अंतराल पर विकेट गिर रहे थे।

तीन विकेट लिए

जोश हेजलवुड सीएसके के लिए गेंदबाजों में से एक थे क्योंकि उन्होंने तीन विकेट लिए। डीजे ब्रावो ने दो-दो विकेट लिए जबकि शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया। दूसरी ओर SRH के लिए, होल्डर ने तीन विकेट लिए, जबकि राशिद खान ने एक विकेट अपने नाम किया।

सीएसके ने 18 अंकों के साथ

इस हालात के बाद सीएसके ने 18 अंकों के साथ नंबर एक स्थान हासिल किया, जबकि एसआरएच ने चार अंकों के साथ अपना आठवां स्थान बरकरार रखा। जोश हेजलवुड को उनके तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

स्कोरबोर्ड:
SRH: 134/7, 20 ओवर, रिद्धिमान साहा (44), अभिषेक शर्मा (18), जोश हेजलवुड (3/24)

सीएसके: 139/4, ओवर 19.4, रुतुराज गायकवाड़ (45), फाफ डु प्लेसिस (41), जेसन होल्डर (3/27)

Related Articles