IPL
IPL

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा, रॉबिन उथप्पा

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जैसे बड़े खिलाड़ी को रिलीज करने के बाद उथप्पा की ट्रेडिंग से राजस्थान ने अपने पर्स को और बढ़ा लिया है।

नई दिल्ली: स्टीव स्मिथ (Steve Smith) जैसे बड़े खिलाड़ी को रिलीज करने के बाद उथप्पा की ट्रेडिंग से राजस्थान ने अपने पर्स को और बढ़ा लिया है। स्टीव स्मिथ की कप्तानी में उथप्पा राजस्थान के लिए पिछले आईपीएल सीजन में कुछ खास नही कर पाए थे। उन्होंने कैश डील में तीन बार आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings ) को ज्वॉइन किया है।

डोमेस्टिक क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ( Robin Uthappa ) को पिछले सीजन राजस्थान रॉयल्स ने 3 करोड़ रुपये में खरीदा था। राजस्थान रॉयल्स आईपीएल सीजन 2008 का चैंपियन भी रहा है।
राजस्थान रॉयल्स में शामिल होने से पहले उथप्पा मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वॉरियर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के टीम के तरफ से खेल चुके थे।

उथप्पा का शानदार प्रर्दशन

बता दें कि रॉबिन उथप्पा इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) में शुरुआत से ही हर सीजन का हिस्सा रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के पूर्व बल्लेबाज ने 129.99 के स्ट्राइक रेट से 4607 रन बनाए हैं। उथप्पा ने डोमेस्टिक क्रिकेट में 189 मैच खेल चुके हैं। इस स्टार बल्लेबाज ने 24 अर्धशतक लगाने के साथ उन्होंने आईपीएल 2014 में ऑरेंज कैप भी जीती थी।

केकेआर के इस पूर्व बल्लेबाज ने 2014 में टीम के लिए 660 रन बनाए थे।
2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया था। जिसकी कप्तानी गौतम गंभीर कर रहें थे। रॉबिन उथप्पा ने इस सीजन में शानदार प्रर्दशन किया था।

यह भी पढ़ें: डायनामाइट (Dynamite) ब्लास्ट से दहला कर्नाटक, धमाके से फटी सड़क

Related Articles

Back to top button