IPL 2021: Chennai और Delhi की टीमों के बीच मुक़ाबला, नंबर 1 बनने की होंगी जंग

नई दिल्ली: आज IPL में Chennai Super Kings का सामना Delhi Capitals से होने जा रहा हैं यह मैच शाम 7:30 दुबई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में फिलहाल दोनों टीमें टॉप 2 में हैं। 12 मैचों के बाद दोनों टीमों के 18-18 अंक हैं लेकिन, रनरेट के आधार पर धोनी की चेन्नई का स्थान पहला है। जबकि ऋषभ पंत की दिल्ली 2 नंबर पर है। ऐसे में अब आज दुबई का दंगल ये तय करेगा कि इन दोनों में कौन नंबर 1 है।

धोनी की Chennai या पंत की Delhi में कौन करेगा ग्रुप स्टेज का टॉप फीनिश, आज का मैच अगर दिल्ली जीत जाती हैं तो यह दिल्ली की IPL में 100 वीं जीत होंगी। जहां तक दोनों टीमों की ताकत की बात है तो वो जैसा कागज पर दिखता है, वैसा ही ऑन फील्ड भी है। दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी और गेंदबाजी बहुत अच्छी है, ऐसे में आज का मुकाबला बड़ा जोरदार रहने की उम्मीद है।

किन खिलाड़ियों पे रहेंगी नज़र ?

दोनों ही टीमों में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं हैं इसका सबसे बड़ा उदहारण है चेन्नई के युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ है जिन्होने पिछले मैच में राजस्थान के ख़िलाफ़ शतक लगाया था। IPL 2021 में ऋतुराज गायकवाड़ ने 20 छक्के जड़े हैं. वहीं चौके लगाने में भी गायकवाड़ IPL 2021 में सबसे आगे हैं। उन्होंने अब तक 43 चौके जड़े हैं. टीम में वापसी करने वाले दिल्ली के श्रेयस अय्यर भी बहुत अच्छे फॉर्म से गुज़र रहे हैं उन्होने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ दिल्ली को जीत दिलाई थी।

किसका रहा है पलड़ा भारी ?

IPL 2021 में दिल्ली और चेन्नई आज दूसरी बार आमने सामने होंगी। इससे पहले हुई टक्कर में दिल्ली को जीत मिली थी. वहीं दुबई की पिच पर भी ये इन दो टीमों की दूसरी भिड़ंत होगी। पहली टक्कर में यहां भी बाजी दिल्ली कैपिटल्स के नाम रही थी। यहां तक कि पिछले 5 मुकाबलों में भी जीत का पलड़ा 3-2 से पंत की दिल्ली के ही नाम ही रहा था. हालांकि, IPL की पिच पर ओवरऑल टक्कर में पलड़ा चेन्नई सुपर किंग्स का भारी दिखता है। ओवरऑल अब तक हुई 24 भिड़ंत में 15 बार मुकाबला CSK ने जीता है, जबकि 9 बार विजय DC की हुई है।

दोनों टीमों की संभावित 11

दिल्ली – पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान / विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव/अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्त्जे.

चेन्नई – रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान / विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड.

यह भी पढ़ें: CM केजरीवाल ने सर्दियों में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए कार्य योजना की कि घोषणा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles