IPL 2021: Shikhar Dhawan के दम पर दूसरे नंबर पर पहुंची DC

नई दिल्ली: IPL 2021 के 11वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 6 विकेट से हरा दिया है। दिल्ली की इस जीत के हीरो ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) रहे। धवन ने ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को इस सीजन की दूसरी जीत दिला दी। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

धवन की ताबड़तोड़ पारी

रविवार को डबल हेडर का दूसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीमित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए। पंजाब किंग्स की तरफ से कप्तान केएल राहुल (Kl Rahul) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अर्धशतकीय पारी खेली। राहुल ने 61 तो मयंक ने 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 18.2 ओवर में 4 विकेट गांवाकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन पारी खेली। धवन ने 49 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्कों की मदद से 92 रन बनाए। तो पृथ्वी शॉ ने 17 गेदों पर तीन चौके और दो छक्कों की बदौलत 32 रन बनाए।

दूसरे स्थान पर पहुंची दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस शानदार जीत के बाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली ने इस सीजन में अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं। जिसमें से उन्होंने दो जीत के साथ चार अंक हासिल कर चौथे पायदान से दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं पहले स्थान पर तीन मुकाबलों में जीत हासिल कर रॉयल चैलेंजर्स अपना कब्जा किए हुए है।

ये भी पढ़ें: Reliance : इतने बड़े नुकसान के बावजूद अब भी देश की मोस्ट वैल्युएबल कंपनी है !

Related Articles