IPL
IPL

IPL 2021: सुपर संडे की शाम DC vs PBKS के नाम, जानें दोनों टीमों के आंकड़ें

मुंबई: IPL 2021 का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी हैं। ऐसे में दोनों इस मुकाबले को हर हाल में जीत ने की कोशिश करेंगी। वहीं इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स का गेंदबाजी विभाग और मजबूत हो सकता है। क्योंकि दिल्ली की टीम में स्टार गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया की वापसी हो सकती है।

दो भारतीय विकेटकीपरों की होगी टक्कर

IPL 2021 के पहले डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में दो भारतीय विकेटकीपरों की टक्कर होगी। यानी एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत होंगे तो वहीं दूसरी तरफ पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल होंगे। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी हैं।  दोनों टीमों ने इस सीजन में अभी तक दो मुकाबले खेले हैं जिसमें दोनों ने एक में जीत और एक में हार दर्ज की है। ऐसे में दोनों टीमों के कप्तान इस मुकाबले को हर हाल में जीतने की कोशिश करेंगे।

नॉर्खिया की हो सकती है वापसी

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया की कोरोना की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिससे वह अब पूरी तरह से टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं। नॉर्खिया अपनी पहली कोरोना रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन जब उनकी दोबारा जांच की गदई तो वह निगेटिव पाए गए हैं और बॉयो बबल में शामिल हो गए हैं। ऐसे में अब माना जा रहा है कि नॉर्खिया को आज पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम में जगह मिल सकती है। नॉर्खिया अगर टीम में शामिल हो जाते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़ें?

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच IPL में अभी तक 26 बार आमना सामना हुआ है जिसमें पंजाब किंग्स का पलड़ा ज्यादा भारी है। पंजाब किंग्स ने 26 मुकाबलों में से 15 मैच में बाजी मारी है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने 11 मुकाबले अपने नाम किए हैं। इसके अलावा अगर दोनों टीमों के इस सीजन में प्रदर्शन  की बात करें तो लगभग दोनों टीमों का एक तरह ही प्रदर्शन रहा है। हालांकि अंक तालिक में दिल्ली चौथे और पंजाब सातवें पायदान पर है।

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मास्क और Vaccination के प्रति जागरूकता जरूरी

Related Articles

Back to top button