IPL 2021: टेबल टॉपर बनने के लिए DC vs RCB बीच होगी कांटे की टक्कर, देखें आंकड़े

नई दिल्ली: IPL 2021 का 22वां मुकाबला दो टेबल टॉपर टीमें यानी दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा। बैंगलोर की टीम जहां अपना पिछला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से हार चुकी है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना पिछला मुकाबला जीतकर पूरे मनोबल से भरी हुई है। दोनों टीमें इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं इस मुकाबले में जो भी टीम बाजी मारेगी वह टेबल टॉपर बन जाएगी। ऐसे में ये मुकाबला काफी मजेदार और रोमांच भरा हो सकता है।

DC और RCB के बीच कांटे की टक्कर

IPL 2021 में आज विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में कांटे की टक्कर होने वाली है। विराट कोहली की टीम RCB जहां पांच मुकाबलों में से चार जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, तो वहीं ऋषभ पंत की टीम भी पांच मुकाबलों में चार जीत के साथ अच्छा रन रेट लेकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। दोनों ही टीमों के सभी खिलाड़ी बेहतरीन लय में चल रहे हैं। ऐसे में दोनों टीमों की नजरें इस मुकाबले को जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर कब्जा करने पर रहेगी।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े?

दिल्ली कैपिटल्स की टीम भले ही इस सीजन में जबरदस्त फॉर्म में चल रही हो, लेकिन दोनों टीमों के आंकड़े कुछ और ही कह रहे हैं। IPL में अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स का 26 बार एक दूसरे से आमना सामना हुआ है। जिसमें बैंगलोर ने 15 मुकाबलों में बाजी मारी है। जबिक दिल्ली कैपिटल्स के हाथ 11 मुकाबले लगे हैं। वहीं अगर दोनों टीमों के बी पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम ज्यादा भारी लग है। पिछले पांच मुकाबलों में दिल्ली की टीम ने RCB को लगातार चार मैच हराए हैं।

इसके अलावा अगर दोनों टीमों के बीच के इस सीजन में प्रदर्शन की बात की जाए तो लगभग दोनों 50-50 हैं। RCB ने इस सीजन में पांच मुकाबलों में चार जीत के साथ 8 अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर है, तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी पांच मुकाबलों में चार जीत के साथ 8 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर काबिज है।

ये भी पढ़ें: PBKS vs KKR: ‘हार कभी भी आसान नहीं होती है, समझ में नहीं आ रहा है कि क्या बोलूं’

Related Articles