IPL 2021: पूरे आत्मविश्वास के साथ उतरेगी DC, Virat के लिए होगी बड़ी चुनौती

नई दिल्ली: IPL 2021 में आज दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर होगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में जीतकर पूरे आत्मविश्वास से भरी हुई है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपना पिछला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स से हार चुकी है जिससे वह जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी। ऋषभ पंत की टीम DC अंक तालिका में दूसरे और विराट कोहली की टीम RCB तीसरे स्थान पर है। आज जो भी टीम इस मुकाबले में बाजी मारेगी वह टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी।

रिकार्ड में दिल्ली भारी

ऋषभ पंत की टीम दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। दोनों टीमों के बीच अगर हम पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम का पलड़ा ज्यादा भारी लग रहा है। पिछले पांच मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चार मुकाबले लगातार जीते हैं जबकि बैंगलोर सिर्फ एक ही मुकाबला जीत पाई है। विराट की टीम पिछली बार 2018 में दिल्ली के खिलाफ जीत पाई थी।

जबरदस्त कप्तानी कर रहे पंत

ऋषभ पंत ने इस सीजन में बतौर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहते हुए IPL के टॉप कप्तानों को हरा चुके हैं। इससे ये माना जा रहा है कि ऋषभ पंत अभी तक अच्छी कप्तानी की है। पंत ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर, पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल और सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की टीम को हरा चुके हैं। ऐसे में विराट कोहली के लिए पंत बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं।

लय में दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी

दिल्ली कैपिटल्स की ओपनिंग जोड़ी यानी शिखर धवन और पृथ्वी शॉ अच्छे फॉर्म से गुजर रहे हैं। धवन जहां पांच मुकाबलों में 259 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं, तो वहीं पृथ्वी शॉ पांच मुकाबलों में अभी तक 166 रन बना चुके हैं। दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी का बेहतरीन फॉर्म में होना बैंगलोर के लिए ये भी किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: टेबल टॉपर बनने के लिए DC vs RCB बीच होगी कांटे की टक्कर, देखें आंकड़े

Related Articles