IPL
IPL

IPL 2021: De Villiers ने चुनी अपनी ऑल टाइम IPL XI, Kohli की जगह इस खिलाड़ी को बनाया Captain

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन की अब उलटी गिनती शुरु हो गई है। 9 अप्रैल से विश्व के प्रसिद्ध टूर्नामेंट का आगाज हो जाएगा। फैंस के साथ साथ सभी खिलाड़ी भी मैदान पर उतरने के लिए काफी उत्साहित हैं। ऐसे में RCB के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ( AB De Villiers ) ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन ( Playing XI ) चुनी है। डिविलियर्स ने टीम में विराट कोहली ( Virat Kohli ) की जगह महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) को कप्तान ( Captain ) बनाया है।

धोनी पर जताया भरोसा

साउथ अफ्रीका और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ( AB De Villiers ) ने अपनी IPL की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन बनाया है। डिविलियर्स की टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि उन्होंने अपनी टीम में विराट कोहली के बजाय महेंद्र सिंह धोनी पर ज्यादा भरोसा जताया है। इसके अलावा डिविलियर्स ने अपनी टीम में भारत ( India ) के सात खिलाड़ियों को जगह दी है।

डिविलियर्स की ऑल टाइम XI

धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की ऑल टाइम IPL की प्लेइंग इलेवन में पहला ओपनर दिल्ली डेयरडेविल्स से खेल चुके वीरेंद्र सहवाग को चुना है। दूसरे ओपनर के तौर पर मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा को रखा है। उन्होंने तीसरे नंबर पर विराट कोहली रखा और चौथे नंबर केन विलियमसन या स्टीरव स्मिथ को चुना है। यहां उन्होंने केन और स्टीव को विकल्प में रखा है। पांचवें नंबर के लिए बेन स्टोक्स, एमएस धोनी को कप्तान के रूप में छठें नंबर पर रखा है। इसके बाद वह रवींद्र जडेजा और राशिद खान को रखा है। वहीं डिविलियर्स ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और कैगिसो रबाडा के हाथ में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी है।

ये भी पढ़ें: IPL 14: कोरोना पॉज़िटिव हुआ वानखेड़े स्टेडियम का ग्राउंड स्टाफ, फ्रेंचाइजियों की बढ़ी चिंता

Related Articles

Back to top button