IPL
IPL

IPL 2021: ऐसी हो सकती है Delhi Capitals और Punjab Kings की Playing XI

मुंबई: IPL 2021 के 11वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 07:30 बजे टक्कर होगी। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी हैं और दोनों ही इस मुकाबले को हर हाल में जीतने की कोशिश करेंगी। ऐसे आइये जानते हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

पंजाब के इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

पंजाब किंग्स के घातक बल्लेबाज क्रिस गेल अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। ऐसे में पंजाब के फैंस गेल का बल्ला चलने के लिए दुआ करेंगे। गेल के अलावा केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन और शाहरुख खान पर सभी की नजरें टिकी होंगी। शाहरुख खान ने पिछले मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी की ती लेकिन टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली के ये छोरे मचा सकते धमाल

ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स ने टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज आगाज किया था। लेकिन उसके बाद उसे हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज पहले मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी थी लेकिन वह अगले मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। जिससे टीम ज्यादा स्कोर तक नहीं पहुंच पाई थी। ऐसे में अगर आज दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ अपने बल्ले से कुछ कमाल करते हैं तो दिल्ली की नैय्या लगभग पार हो जाएगी। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कप्तान ऋषभ पंत, कगिसो रबादा और मार्कस स्टॉयनिस पर दिल्ली के फैंस की नजरें होंगी।

नॉर्खिया की हो सकती है वापसी

दिल्ली कैपिटल्स के स्टार गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया की कोरोना की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिससे वह अब पूरी तरह से टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं। नॉर्खिया अपनी पहली कोरोना रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। लेकिन जब उनकी दोबारा जांच की गदई तो वह निगेटिव पाए गए हैं और बॉयो बबल में शामिल हो गए हैं। ऐसे में अब माना जा रहा है कि नॉर्खिया को आज पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम में जगह मिल सकती है। नॉर्खिया अगर टीम में शामिल हो जाते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित Playing XI

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, एनरिक नॉर्खिया, आर अश्विन, आवेश खान, कागिसो रबाडा, अमित मिश्रा।

पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मोइजेज हेनरिक्स, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, झाय रिचर्डसन, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: सुपर संडे की शाम DC vs PBKS के नाम, जानें दोनों टीमों के आंकड़ें

Related Articles

Back to top button