IPL
IPL

IPL 2021: Rajasthan से धमाकेदार जीत दर्ज करने के बाद Dhoni ने दिया ये बयान

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ IPL 2021 के 12वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने एकतरफा जीत दर्ज की है। इस जीत के बाद CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। धोने ने बताया कि वह हमेशा मौके की नजाकत के हिसाब से फैसले लेते हैं कि उस समय क्या सबसे अच्छा है।

टीम को शानदार जीत मिलने के बाद धोनी ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि सैम करेन ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की, जबकि दीपक ने नकल बॉल का बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया। गेंद के साथ अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण था। गेंद थोड़ी बहुत घूम रही थी, इसलिए मुझे जोस बटलर द्वारा रिवर्स स्वीप शॉट खेलने पर बिल्कुल भी परेशानी नहीं हुई। टीम में छठा गेंदबाज होना महत्वपूर्ण है। यह हमेशा मदद करता है और छठे गेंदबाज के रूप में ज्यादातर रुख स्पिनरों की ओर होता है। मैदान पर सामान्य से थोड़ी कम ओस थी, इसलिए मुझे लगा कि हमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने चाहिए और जितना हो सके उतना बड़ा लक्ष्य देना चाहिए।

पिछले सीजन में खराब प्रदर्शन को लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में बहुत कुछ बदल गया है। इस बार हमने शुरुआत से ही बहुत अच्छा माहौल बनाए रखा है, जिसकी वजह से पिछला सीजन दबाव में खेलने वाले गेंदबाज इस बार इन विकेटों पर गेंदबाजी का आनंद ले रहे हैं।

फिटनेस पर धोनी का जवाब

धोनी की फिटनेस को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए धोनी ने कहा कि जब आप खेल रहे होते हैं, तो आपको किसी को भी यह कहना नहीं चाहते कि वह अनफिट है। प्रदर्शन एक ऐसी चीज है जिसकी गारंटी नहीं है। मैं जब 24 साल का था तब भी मैं प्रदर्शन की गारंटी नहीं दे रहा था और अब 40 साल का होने पर भी मैं इसकी गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन कम से कम अगर लोग मुझ पर इस बात को लेकर उंगली न उठाएं कि मैं अनफिट हूं तो यह मेरे लिए एक बड़ी सकारात्मक बात होगी। मुझे युवा खिलाड़ियों के साथ रहना होगा, वे बहुत तेज हैं और उन्हें चुनौती देना अच्छा है।

ये भी पढ़ें: DC vs MI: दोनों टीमों की तरफ से यह खिलाड़ी बिखेर सकते हैं अपना जलवा

Related Articles

Back to top button