IPL 2021: गुरु के सामने चेले की होगी अग्नि परीक्षा, इस टीम का पलड़ा रहेगा भारी

मुंबई: IPL 2021 के 14वें सीजन का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा। इस मुकाबले में गुरु-चेले के बीच यानी CSK के अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और DC के नए कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की टक्कर देखने को मिलेगी। इसके अलावा दोनों टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनपर सभी की नजरें टिकी हुई हैं।

CSK और DC की होगी टक्कर

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के कारण IPL का पिछला सीजन संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला गया था। पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम का फाइनल में पहुंचकर खिताब जीतने का सपना टूट गया था। इस बार खिताब जीतने के सपने को पूरा करने के लिए नए कप्तान ऋषभ पंत को कमान सौंपी गई है।

वहीं दूसरी तरफ तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का पिछले साल काफी निराशाजनक प्रदर्शन रहा था। CSK पिछले साल 8 टीमों में 7वें स्थान पर रही थी। ऐसे में CSK के अनुभवी कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उस खराब प्रदर्शन को भुलाने के लिए IPL की धुरंधर टीम पर जीत के साथ आगाज करने का दबाव होगा।

CSK के इन खिलाड़ियों पर होंगी नजरें

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम इस बार काफी मजबूत दिखाई दे रही है। बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना की वापसी से CSK की टीम काफी मजबूत हो गई है। रैना के अलावा रबिन उथप्पा, अंबाती रायडु, फाफ डु प्लेसिस और रविंद्र जडेजा पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। वहीं इस बार कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अलग ही रणनीति के साथ मैदान पर नजर आ सकते हैं।

DC के छोरो पर सभी की निगाहें

दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम का भले ही पिछले सीजन में खिताब जीतने का सपना टूट गया हो लेकिन इस बार नए कप्तान ऋषभ पंत के रूप में टीम इस खिताब को जरूर अपने नाम करने की कोशिश करेगी। वहीं ऋषभ पंत को दिल्ली की कमान सौंपे जाने के बाद अब देखना होगा कि वह किस अंदाज से बल्लेबाजी करते हैं। हालांकि पंत के अलावा शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस और पृथ्वी शॉ पर फैंस की निगाहें टिकी हुई हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: RCB की शानदार जीत के बाद टीम के धुरंधरों ने कही ये बातें

Related Articles