IPL 2021: धवन की अर्धशतकीय पारी के बदौलत दिल्ली ने मारी बाजी

नई दिल्ली: IPL 2021 का 29वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की बदौलत 7 विकेट से जीत लिया। लेकिन इस मुकाबले की सबसे रोचक बात रही कि मैन ऑफ द मैच पंजाब किंग्स के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को दिया गया। हालांकि इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई  है।

शानदार जीत दर्ज कर टॉप पर पहुंची दिल्ली

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए थे। पंजाब किंग्स की तरफ कप्तान मयंक अग्रवाल ने 99 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी मैदान पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत हमेशा की तरह इस बार भी ताबड़तोड़ रही। जिससे टीम ने 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। दिल्ली की तरफ से शिखर धवन ने 69 रनों की नाबाद पारी खेली। धवन के अलावा पृथ्वी शॉ ने 39 रनों की पारी खेली।

मयंक अग्रवाल बने मैच के हीरो

दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में सबसे रोचक ये रहा कि मयंक अग्रवाल को मैन ऑफ द मैच दिया गया। अमूमन आपने देखा होगा कि जिस भी टीम की जीत होती है उसी को मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार दिया जाता  है। दरअसल मामला ये था कि केएल राहुल की जगह पर कप्तानी कर रहे पंजाब किंग्स के मयंक अग्रवाल ने एक शानदार पारी खेली। जिससे उनको इस पुरुस्कार से नवाजा गया। मयंक ने 58 गेंदों पर 99 रन बनाए। हालांकि वह अपने शतक से एक रन से चूकने पर काफी निराश भी हुए।

ये भी पढ़ें: विश्व Journalism स्‍वतंत्रता दिवस पर जानें खास बात, सीएम योगी ने किया ट्वीट

Related Articles