IPL 2021 FINAL: ख़िताबी जंग के लिए उतरेगी आज चेन्नई और कोलकाता की टीमें

नई दिल्ली: IPL 2021 का FINAL मुक़ाबला आज धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और कैप्टन मॉर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शाम 7:30 से दुबई में खेला जाएगा। चेन्नई ने क्वालीफायर-1 में दिल्ली को हरा कर फाइनल में अपनी जगह बनाई है। वहीं, कोलकाता एलिमिनेटर मैच में बैंगलोर और क्वालीफायर-2 में दिल्ली को हराकर यहां तक पहुंची है। चेन्नई जहां चौथा IPL ख़िताब अपने नाम करने की फिराक में होगी तो वही कोलकाता की टीम तीसरे खिताब पर कब्जा जमाने की कोशिश करेगी।

कौन रहा है किस पे भारी ?

चेन्नई और कोलकाता की टीमों के बीच IPL 2021 में दो मैच खेले गए है। दोनों ही मुकाबलों में कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा है।चेन्नई ने कोलकाता को भारत में खेले गए पहले चरण में 18 रन से हराया और UAE चरण में 2 विकेट से मात दी थी। दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक कुल 27 मुक़ाबले खेले गए है जिसमे चेन्नई को 19 मैच में विजय मिली है जबकि कोलकाता 7 बार जीत की पताका फरहाने में सफल है। वहीं, पिछले 6 मुकाबलों की बात करे तो चेन्नई को जहां 5 तो कोलकाता को सिर्फ एक मैच में जीत नसीब हो पाई।

दोनों टीमों की संभावित-11

चेन्नई: एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

कोलकाता: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, शाकिब अल हसन/आंद्रे रसेल, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

 

यह भी पढ़ें: दरोगा की खाकी हुई दागदार, बंदूक की नोक पर महिला का किया बलात्कार!

Related Articles