IPL 2021 का पहला डबल हेडर आज, धाकड़ टीमों का होगा आमना सामना

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन का आज पहला डबल हेडर यानी सुपर संडे के दिन दो मुकाबले खेले जाने है। पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच दोपहर 03:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच शाम 07:30 से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सुपर संडे के दिन होने वाले ये दोनों मुकाबले काफी मजेदार होने वाले हैं। इन दोनों मुकाबलों में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं। आज पूरी उम्मीद है कि फैंस इन दोनों मुकाबलों का जमकर लुत्फ उठाएंगे। तो आइये इन दोनों मुकाबलों के बारे एक नजर डाल लेते हैं।

पहला डबल हेडर: KKR vs RCB

IPL 2021 के पहले डबल हेडर मुकाबले में एक तरफ विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) होगी तो दूसरी तरफ इंगिलिश कैप्टन इयॉन मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) होगी। विराट कोहली की टीम RCB जहां जीत का अभियान जारी रखने उतरेगी तो वहीं मोर्गन मुंबई के खिलाफ मिली शर्मनाक हार को भुलाकर इस मुकाबले में जीत दर्ज करने मैदान पर उतरेंगे। दोनों टीमों में अगर खिलाड़ियों की बात करें तो धुरंधरों से भरी हुई है।

दूसरा डबल हेडर: DC vs PBKS

सुपर संडे को होेने वाले दूसरे डबल हेडर में दो भारतीय विकेटकीपरों के बीच भिड़ंत होगी। एक तरफ केएल राहुल की टीम पंजाब किंग्स होगी तो दूसरी तरफ ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स होगी। दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी हैं। जिससे दोनों इस मुकाबले को हार हाल में जीतने की कोशिश करेंगी। वहीं अगर दोनों टीमें में मजबूती की बात करें तो दोनों में ही बेहतरीन खिलाड़ी शामिल हैं।

दिल्ली को बड़ी राहत

पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी। पिछले सीजन में दिल्ली की तरफ से जलवा बिखेरने वाले एनरिक नॉर्खिया कोरोना को मात देकर टीम के साथ जुड़ने कि लिए तैयार हो गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत अगर उन्हें मौका देते हैं तो दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: India और Pakistan फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, भारत आएगी पाकिस्तान टीम

Related Articles

Back to top button