IPL 2021: RCB के फैंस के लिए खुशखबरी, रिचर्डसन की जगह ये खिलाड़ी टीम से जुड़ा

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के चलते IPL 2021 सीजन को कई खिलाड़ियों ने बीच में ही छोड़ दिया है। इसी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज एडम जाम्पा और रिचर्डसन भी शामिल हैं। जिन्होंने IPL को बीच में ही छोड़कर स्वेदश वापस चले गए हैं। हालांकि RCB के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मुंबई इंडियंस टीम में रिजर्व के तौर पर IPL बायो बबल का हिस्सा रहे कुगेलिन टीम का हिस्सा बन गए हैं। लेकिन RCB एडम जम्पा का विकल्प अभी तक ढूंढ रही है।

कुगेलिन बने बैंगलोर का हिस्सा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज स्कॉट कुगेलिन को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जगह शामिल कर लिया है। कुगेलिन मुंबई इंडियंस के रिज़र्व खिलाड़ी के रूप में आईपीएल बायो बबल में पहले से ही मौजूद थे। रिचर्डसन के अलावा एडम जम्पा ने भी बेंगलुरु का खेमा छोड़ दिया है और वह भी ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं। बता दें कि कुगेलिन इससे पहले IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2019 में खेले थे। उन्हें लुंगी एनगिदी की जगह अनुबंधित किया गया था और उन्होंने कुछ मैच खेले थे।

राजस्थान के सामने खिलाड़ियों की किल्लत

खिलाड़ियों के चोटों और बायो बबल की थकावट के चलते IPL 2021 से हटने से सबसे ज्यादा प्रभावित राजस्थान रॉयल्स की टीम है। इसी चलते राजस्थान की टीम ने टूर्नामेंट की अन्य फ्रैंचाइजी से खिलाड़ियों को लोन पर देने का अपील की है। मौजूदा समय तक राजस्थान के पास चार विदेशी खिलाड़ी जोस बटलर, क्रिस मौरिस, डेविड मिलर और मुस्ताफिजुर रहमान बचे हैं, जबकि अभी टूर्नामेंट में 60 फीसदी से ज्यादा मैच खेले जाने बाकी हैं। राजस्थान ने बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को चोटों के चलते गंवाया है, जबकि लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रयू टाय देश में फैले कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए IPL से हट गए हैं।

ये भी पढ़ें: CSK vs SRH: टेबल पर टॉप करने उतरेगी माही आर्मी, जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश में हैदराबाद

Related Articles