IPL 2021: Warner से छिनी हैदराबाद की कमान, इस खिलाड़ी को बनाया नया कप्तान

नई दिल्ली: IPL 2021 के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के खराब प्रदर्शन को देखते हुए डेविड वॉर्नर से कप्तानी छीन ली गई है। डेविड वॉर्नर (David Warner) की जगह केन विलियमसन (Kane Williamson) को अब टीम की कमान सौंपी गई है। इससे पहले पिछले सीजन में KKR में भी यही देखने को मिला था। कोलकाता नाइट राइडर्स के खराब प्रदर्शन के कारण दिनेश कार्तिक से कप्तानी लेकर इयॉन मोर्गन को सौंप दी गई थी। लेकिन इस सीजन में मोर्गन कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं। लगातार टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अब देखना होगा कि सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान केन विलियमसन टीम को कितना आगे तक ले जा पाएंगे।

वॉर्नर से छिनी हैदराबाद की कमान

सनराइजर्स हैदराबाद के मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला लेते हुए डेविड वॉर्नर से कप्तानी ले ली है। वॉर्नर की जगह केन विलियमसन को टीम ने कप्तान बना दिया है। बता दें कि हैदराबाद की टीम ने इस सीजन में छह मुकाबलों में से महज 1 मैच जीतने में कामयाब रही है और उसे पांच बार हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे से अंक तालिका में हैदराबाद सबसे नीचे है।

विलियमसन के लिए कितनी बड़ी चुनौती?

हैदराबाद के बनाए गए नए कप्तान केन विलियमसन के सामने चुनौतियों का पहाड़ खड़ा हुआ है। टीम की इस सीजन में अभी ऐसी स्थिति है कि विलियमसन को इससे निकाल पाना काफी चुनौतीपूर्ण होगा। क्योंकि टीम ने 6 मुकाबलों में सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पाई है। अब टीम को इस स्थिति से निकालने के लिए विलियमसन क्या रणनीति अपनाते हैं ये तो आज होने वाले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में ही पता चल पाएगा।

वॉर्नर ने 2016 में जिताया था खिताब

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपना इकलौता IPL खिताब डेविड वॉर्नर की कप्तानी में जीता था। वॉर्नर ने अपनी कप्तानी में हैदराबाद को 2016 का IPL खिताब जिताया था। उस समय इस टीम ने आरसीबी को फाइनल में मात दी थी। कप्तानी के साथ साथ अब ये भी माना जा रहा है कि वॉर्नर की टीम से भी छुट्टी हो सकती है। क्योंकि वॉर्नर ने अभी तक अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखाया है। इतना ही नहीं हाल ही में हैदराबाद ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि वो अपने 4 विदेशी खिलाड़ियों में भी कोई बड़ा फेरबदल कर सकती है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: पोलार्ड ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर रचा इतिहास, MI की शानदार जीत

Related Articles