IPL 2021: नए कप्तान के साथ राजस्थान से भिड़ेगी हैदराबाद, कितनी बड़ी होगी चुनौती?

नई दिल्ली: IPL 2021 का 28वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला दोपहर 03:30 बजे दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें अपने पिछले मुकाबले हार चुकी हैं। ऐसे में दोनों इस मुकाबले को जीतकर जीत की पटरी पर वापस लौटने की कोशिश करेगी। वहीं हैदराबाद की टीम के लिए आज बड़ी चुनौती हो सकती है, क्योंकि हैदराबाद की टीम आज अपने नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी। ऐसे में उसके क्या चुनौतियों होंगे इसके बारे में आइये जानते हैं।

RR का सामना करेगी हैदराबाद

संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स का इस सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। राजस्थान ने इस सीजन में खेले गए 6 मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज कर अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। ऐसे में संजू सैमसन आज इस मुकाबले को जीतकर अंक तालिक में ऊपर पहुंचने की कोशिश करेंगे। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का इस सीजन में बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। हैदराबाद की टीम इस सीजन में अभी तक सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई है। हैदराबाद ने इस सीजन में खेले गए 6 मुकाबलों में सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पाई है और अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है।

नए कप्तान के सामने क्या होगी चुनौती?

सनराइजर्स हैदराबाद ने अभी तक के खराब प्रदर्शन को देखते हुए डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाकर केन विलियमसन को टीम की कमान सौंप दी है। हैदराबाद के बनाए गए नए कप्तान केन विलियमसन के सामने चुनौतियों का पहाड़ खड़ा हुआ है। टीम की इस सीजन में अभी ऐसी स्थिति है कि विलियमसन को इससे निकाल पाना काफी चुनौतीपूर्ण होगा। क्योंकि टीम ने 6 मुकाबलों में सिर्फ एक में ही जीत दर्ज कर पाई है। अब टीम को इस स्थिति से निकालने के लिए विलियमसन क्या रणनीति अपनाते हैं ये तो आज होने वाले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में ही पता चल पाएगा।

Related Articles