IPL 2021: Orange Cap की होड़ में भारतीय बल्लेबाजों का बोल बाला, जानिये किसके सर है अभी कैप

IPL 2021 में हर मैच के बाद ऑरेंज कैप की लिस्ट में फेर बदल होता जा रहा है। बीती रात हुए KKR और MI के मैच के बाद भी सूची में फेर बदल हुआ है।

नई दिल्ली: IPL 2021 के 14वें सत्र में अब तक पांच मैच खेले जा चुके हैं और हर मैच के बाद ऑरेंज कैप (Orange Cap) की प्रतिस्पर्धा बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले गए मैच के बाद भी इस लिस्ट में बदलाव हुआ। बता दें कि ऑरेंज कैप (Orange Cap) उस खिलाड़ी को मिलता है जो सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाता है। पूरे टूर्नामेंट के दौरान इसके लिए होड़ जारी रहती है। IPL 2021 की बात करें तो अब तक खेले गए पांच मैचों के बाद ऑरेज कैप की रेस में शीर्ष पांच बल्लेबाजों में सिर्फ भारतीय बल्लेबाज हैं।

ऑरेंज कैप (Orange Cap) की लिस्ट में उसके प्रथम दावेदार के रूप में कोलकाता के नितीश राणा ने अपनी दावेदारी पेश की है। लिस्ट में सबसे उपर नितीश राणा है जिन्होंने 2 मैचों में 137 रन बनाएं हैं। फिर आते हैं संजू सैमसन जिन्होंने अपनी डेब्यू कप्तानी में ही पंजाब के खिलाफ 119 रन ठोक डाले और लिस्ट में दुसरे स्थन पर अपनी जगह बना ली। लिस्ट में तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के केएल राहुल हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ मैच में 91 रनों की पारी खेली थी।

वहीं लिस्ट में चौथे नंबर पर सुर्यकुमार यादव हैं। उन्होंने दो मैचों की दो पारियों में अबतक 87 रन बनाए हैं। 56 उनका बेस्ट स्कोर है जो उन्होंने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ बनाया है। इसमें एक फिफ्टी शामिल भी है। लिस्ट में पांचवें नंबर पर शिखर धवन हैं। उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में 85 रनों की पारी खेली थी। अभी तक उन्होंने 10 चौके और दो छक्के जड़े हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: RCB और SRH के ये धुरंधर खिलाड़ी बदल सकते हैं मैच का रुख

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखा है। 

Related Articles

Back to top button