IPL 2021: दहाई नहीं पार कर पाए KKR के बल्लेबाज, MI ने लगाई लंबी छलांग

चेन्नई: IPL 2021 का 5वां मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए KKR को 10 रनों से हरा दिया और प्वॉइंट टेबल (Point Table) में लंबी छलांग लगा ली। वहीं KKR इस हार के बाद दूसरे पायदान से पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

KKR की शर्मनाक हार

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम ने 20 ओवर में सभी विकेट खोकर 152 रन बना पाई। मुंबई की शुरुआत खराब रही। टीम ने 10 रन पहला विकेट डी कॉक के रूप में खो दिया था। लेकिन उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने मिलकर पारी को संभाला।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की ओपनिंग जोड़ी ने सधी हुई पारी खेलकर पहले विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी की। एक समय ऐसा लग रहा था कि KKR इस मुकाबले को बहुत ही आसानी से जीत लेगी। लेकिन जैसे ही टीम का पहला विकेट गिरा उसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला चलता रहा और आखिरी में उसे 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

दहाई नहीं पार कर पाए बल्लेबाज

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के आउट होने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए। इन खिलाड़ियों में KKR के टॉप बल्लेबाज शामिल हैं जो बड़े बड़े शॉर्ट खेलने में माहिर माने जाते हैं। जैसे राहुल त्रिपाठी, कप्तान इयॉन मोर्गन, शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस ये KKR के ऐसे खिलाड़ी हैं जो मुंबई के खिलाफ दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए।

मुंबई ने लगाई छलांग

KKR से ये मुकाबले जीतने के बाद मुंबई इंडियंस ने लंबी छलांग लगाई है। मुंबई इंडियंस पांचवें नंबर से सीधे दूसरे नंबर पर पहुंच गई है, जबकि इस हार के बाद KKR दूसरे पायदान से सीधा पांचवें पायदान पर पहुंच गया है। एक समय ऐसा लग रहा था कि केकेआर आसानी से मैच जीत लेगा, लेकिन मुंबई इंडियंस के स्पिनर राहुल चाहर ने चार विकेट चटकाकर मुंबई इंडियंस को मैच में वापसी दिलाई और फिर जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और क्रुणाल पांड्या ने डेथ ओवरों में किफायदी गेंदबाजी कर मुंबई इंडियंस को यह जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें: कोलकाता के हाथ लगी बड़ी हार, Mumbai Indian ने 10 रनों से जीती बाजी

Related Articles