IPL
IPL

IPL 2021: KKR को हार के साथ लगा एक और बड़ा झटका, जानिये क्या?

नई दिल्ली: IPL 2021 का 15वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए KKR को 18 रन से हरा दिया। इस हार के बाद KKR को बड़ा झटका लगा है। कप्तान इयोन मोर्गन पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया गया है।

मोर्गन पर भारी भरकम जुर्माना

चेन्नई सुपर किंग्स से मिली करारी हार के बाद KKR को तगड़ा झटका लगा है। KKR निर्धारित समय में 20 ओवर नहीं फेंक सकी थी। जिसके लिए KKR के कप्तान इयॉन मोर्गन पर स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगााया गया है। मोर्गन पर  ये जुर्माना पहली बार उनकी टीम द्वारा निर्धारित समय में गेंदबाजी ना करने की वजह से लगाया गया है। अगर वो इस सीजन में दूसरी बार ये गलती करेंगे तो उन पर 24 लाख का जुर्माना लगेगा। इसके अलावा उनकी टीम के खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगेगा। इससे पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर भी 12 लाख का जुर्माना लग चुका है।

बेहद ही खराब फॉर्म में कोलकाता

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अभी तक ये सीजन बेहद ही खराब रहा है। KKR को इस सीजन में चार मैचों में से तीन में हार मिली है। KKR 2  प्वॉइंट के साथ अंक तालिका में छठें नंबर पर है। कोलकाता के इस खराब प्रदर्शन का कारण उनके कप्तान खुद हैं। इस सीजन में कप्तान इयॉन मोर्गन ने बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया है। जिससे मोर्गन की कप्तानी को लेकर सवाल खड़े होना लाजमी हो गया है।

रसेल और कमिंस की मेहनत बेकार

CSK ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को 2021 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हुए KKR की टीम अपने सभी विकेट खोकर 202 रन ही बना पाई। इस मुकाबले में CSK ने 18 रनों से जीत लिया। चेन्नई की तरफ से ओपनर फाफ डु प्लेसिस ने नॉटआउट 95 रन बनाए। 221 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता के एक समय के 31 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। इसके बाद पहले रसेल ने और कमिंस ने तूफानी पारी खेली। रसेल ने 54  रन और कमिंस ने 66 रन की पारी की बदौलत शर्मनाक हार होने से बचाया।

ये भी पढ़ें: August तक आ रही इस कंपनी की वैक्सीन से क्या सुधरेगी देश की सेहत, जानने के लिए पढ़ें खबर

Related Articles

Back to top button