IPL
IPL

IPL 2021: जिसका कोई नहीं मिला खरीदार उसको KKR ने किया शामिल, जानिये क्या है वजह?

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को खेला जाएगा। IPL 2021 के आगाज होने से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपनी टीम में एक नए धुरंधर खिलाड़ी गुरकीरत सिंह मान ( Gurkirat Singh Mann ) को शामिल किया है। बता दें कि गुरकीरत सिंह इससे पहले विराट कोहली ( Virat Kohli ) की टीम RCB का हिस्सा थे।

गुरकीरत की IPL में वापसी

टीम इंडिया ( Team India ) के लिए 2016 में क्रिकेट में डेब्यू करने वाले गुरकीरत सिंह मान की IPL में वापसी हो गई है। गुरकीरत इससे पहले IPL 2019 और  2020 में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर ( Royal Challengers Bangalore ) का हिस्सा थे। गुरकीरत के प्रदर्शन से संतुष्ट न होकर RCB ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

RCB से रिलीज किए जाने के बाद गुरकीरत सिंह मान को IPL 2021 की नीलामी में कोई भी खरीदार नहीं मिला था। लेकिन उनकी IPL 2021 में एक बार फिर से वापसी हो गई है। दरअसल KKR के लेफ्ट हैंड बल्लेबाज़ रिंकू सिंह घुटने में चोट के कारण IPL 2021 से बाहर हो गए हैं। ऐसे में कोलकाता ने उनके विकल्प के तौर पर स्पिन ऑलराउंडर गुरकीरत सिंह मान को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

ऐसा रहा पिछला प्रदर्शन

KKR में शामिल हुए धुरंधर खिलाड़ी गुरकीरत सिंह मान जब 2019 में RCB का हिस्सा थे तब उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। गुरकीरत ने 140 के स्ट्राइक रेट से 98 रन बनाए थे। इसमें एक अर्धशतक भी शामिल था। हालांकि उन्होंने 2019 में सिर्फ तीन ही मुकाबले खेले थे। 2019 में उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए RCB ने IPL 2020 के लिए रिटेन कर लिया था। जिसमें वह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। जिसके कारण RCB ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

ये भी पढ़ें: South Africa और Pakistan के बीच दूसरा मुकाबला आज, जानिए पहले मैच का हाल

Related Articles

Back to top button