IPL 2021: इस Playing XI के साथ मैदान पर दिख सकती है KKR vs RR

मुंबई: IPL 2021 का खेला जाने वाला 18वां मुकाबला काफी मजेदार और रोमांच भरा हो सकाता है। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम आमने सामने होगी। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को हर हाल में जीतने की कोशिश करेंगी। ऐसे में इन दोनों टीमों की Playing XI क्या हो सकती है इसके बारे में जानते हैं।

स्टोक्स और आर्चर की खल रही कमी

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत इस सीजन में बेहद ही खराब रही है। पहले तो उनके स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोटिल होने के कारण IPL 2021 से बाहर हो गए। अब तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी टीम से बाहर हो गए हैं। राजस्थान की टीम इन खिलाड़ियों के बिना विपक्षी टीम का अच्छी तरह से मुकाबला नहीं कर पा रही है।

KKR नहीं करेगी बदलाव

कोलकाता नाइटट राइडर्स की टीम को पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ 18 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। चेन्नई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए थे। लेकिन फिर भी माना जा रहा है कि कोलकाता के कप्तान इयॉन मोर्गन कोई बदलाव नहीं करेंगे।

गिल का फॉर्म में आना जरूरी

KKR के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल लगातार निराश कर रहे हैं। गिल के जल्दी आउट होने से टीम को मजबूत शुरुआत नहीं मिल पा रही है। जैसा कि पिछले मुकाबले में देखा गया था कि 50 रन के अंदर ही कोलकाता नाइट राइडर्स की आधी टीम पवेलियन वापस लौट गई थी। केकेआर को अगर अच्छी शुरुआत चाहिेए तो शुभमन गिल का फॉर्म में आना बेहद जरूरी है।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दूबे, रियान पराग, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान।

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक ( विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

ये भी पढ़ें: KKR vs RR: रॉयल्स पर कितने भारी पड़ेंगे नाइट राइडर्स, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े?

Related Articles

Back to top button