IPL 2021: जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी KKR, टॉप करने की फिराक में रहेगी RCB

नई दिल्ली: IPL 2021 का 30वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच शाम 07:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम जहां इस मुकाबले को जीतकर टेबल में टॉप करने की कोशिश करेगी, तो वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स जीत की पटरी पर वापस लौटने की फिराक में रहेगी। हालांकि दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला हार चुकी हैं जिससे ये मुकाबला काफी रोमांच भरा देखा जा सकता है।

खराब फॉर्म में KKR

इयॉन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है। कोलकाता ने इस सीजन में खेले गए 7 मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज की है जबकि पांच में हार  का सामना करना पड़ा है। इस दो जीत के साथ टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। ऐसे में अगर इस सीजन में टीम को बने रहना है तो यहां से लगभग लगभग सभी मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी।

टॉप करने की फिराक में RCB

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। बैंगलोर ने इस सीजन में खेले गए 7 मुकाबलों में से पांच में जीत दर्ज कर अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। अगर बैंगलोर आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत दर्ज करती है तो वह टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी। फिलहाल अभी दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले नंबर पर कब्जा किए हुए है।

ओपनिंग जोड़ी KKR की बन रही परेशानी

KKR की ओपनिंग जोड़ी लगातार फ्लॉप चल रही है। जो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल लगातार टीम को निराश कर रहे हैं। गिल के अलाव कप्तान इयॉन मोर्गन भी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। मोर्गन का फॉर्म में ना होना टीम मिडिल ऑर्डर खराब होता जा रहा है। ऐसे में अगर कोलकाता को बैंगलोर के खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो उसे एक अच्छी शुरुआत की जरूरत होगी।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Punjab Kings से शानदार जीत के बाद Rishabh Pant का बड़ा बयान

Related Articles