IPL
IPL

IPL 2021: जानें कब होंगे Tournament के बाकी बचे मैच

नई दिल्ली: देश में लगातार फैल रही कोराना वायरस जैसी महामारी से IPL भी अछूता नहीं रहा। कई खिलाड़ियों के इस वायरस के चपेट में आने से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसे टाल दिया है। लेकिन कई लोगों के अंदर सवाल है कि क्या इस बार का पूरा सीजन ही टाल दिया है और अब बाकी मुकाबले नहीं खेले जाएंगे। इसके बारे में आपको बताएंगे और साथ ही ये भी बताएंगे कि टूर्नामेंट के बाकी बचे मुकाबले कब खेले जाएंगे।

क्या अब भी खेला जाएगा IPL 2021?

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की कई टीमों में कोरोना के मामले सामने आने के बाद BCCI ने IPL को टालने का फैसला किया है। 9 अप्रैल से शुरू हुए IPL 2021 के इस सीजन में 29 मैच खेले गए थे। टूर्नामेंट के 31 मैच और बाकी हैं। BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इस बारे में बताते हुए कहा कि IPL 2021 को रद्द नहीं किया गया है बल्कि इसे टाला गया है।

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि एक बात मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि IPL को रद्द नहीं किया गया है। इसे टाला गया है। IPL 2021 के 14वें सीजन के बचे हुए सभी मुकाबले खेले जाएंगे, लेकिन ये तब खेले जाएंगे, जब कोविड की स्थिति में सुधार होता है। तब इसके बारे में फैसला लिया जाएगा।

इसके अलावा सोशल मीडिया में चल रही एक हफ्तेे के बाद IPL शुरु होने की खबरों पर विराम लगाते हुए कहा कि निलंबन का सुझाव देने वाली रिपोर्ट केवल 5 दिनों या एक सप्ताह के लिए है, ये बात सच नहीं है। ऐसी अटकलें हैं कि पांच दिन या एक सप्ताह के बाद टूर्नामेंट फिर से शुरू होगा, यह संभव नहीं है।

क्यों टाला गया आईपीएल?

IPL की टीमों में पिछले कई दिनों से कोरोना के मामले सामने आ रहे थे, जिसके बाद BCCI ने IPL गवर्निंग काउंसिल के साथ बैठक कर टूर्नामेंट को टालने पर सहमति बनाई। बता दें कि IPL के शुरु होने से पहले दावा किया जा रहा था कि बायो बबल सख्त बनाया गया है इसमें सभी खिलाड़ी पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ कुछ दिन बाद ही खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए।

खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद उन खिलाड़ियों को क्वाइंटीन कर दिया गया। जिसके बाद जैसे तैसे IPL के 29 मुकाबले खेले गए। उसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के वरुण चक्रवर्ती समेत दो खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैच टालने का फैसला किया गया। लेकिन इसके बाद KKR के मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम को क्वारनटीन कर दिया गया था। इसके बाद धीरे धीरे कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव निकलने लगे। लगातार कोरोना के मामले आने के बाद IPL पर संकट बढ़ता जा रहा था। ऐसे में BCCI ने इसे टालने का फैसला लिया।

ये भी पढ़ें: Allahabad High Court ने शहर में हो रही मौतों को बताया आपराधिक नरसंहार, जज की मौत मांगी रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button