IPL 2021: कोहली और वॉर्नर आज होंगे आमने सामने, जानिये कौन किसपर भारी और क्या कहते हैं आंकड़े

आईपीएल 2021 के 14वें संस्करण का आज छठा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच खेला जायेगा। ऐसे में आइये जानते है की दोनों टीमों के आंकड़े क्या कहते हैं

चेन्नई: IPL 2021 में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई के खिलाफ जीत के साथ अपने टूर्नामेंट की शुरुवात की थी। वहीं दूसरी ओर डेविड वॉर्नर की सनराइज़र्स हैदराबाद को कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दोनों ही टीमें अभी तक 1-1 मुकाबला खेल चुकी है। हैदराबाद अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश में है तो वहीं बेंगलुरु अपने विजय अभियान को आगे ले जाना चाहेगी। ऐसे में यह देखना काफी रोमांचक होगा की आज चेन्नई में किसका सितारा चमकेगा। आइये एक नज़र दोनों टीम के रिकार्ड्स पर डालते हैं।

दोनों टीमों में अगर हेड टू हेड मुकाबले की बात करे तो सनराइज़र्स का पलड़ा ज़्यादा भारी है। हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच हुए 18 मुकाबलों में डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइज़र्स ने 10 मुकाबले अपने नाम किए। वहीँ 1 मुकाबला बेनतीजा रहा और 2 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अगर पिछले 5 मुकाबलों की बात करे तो यहां भी हैदराबाद का ही पलड़ा भारी है। 5 मुकाबलों में अब तक हैदराबाद ने 3 तो बेंगलुरु ने 2 मुकाबले अपने नाम किये हैं।

दोनों टीमों ने IPL के 13वें संस्करण में प्लेऑफ में जगह बनाई थी। दोनों का तीन बार एक दूसरे आमना-सामना हुआ। इसमें से दो बार हैदराबाद को जीत मिली और बेगलुरू की टीम केवल एक मैच जीत सकी। आइपीएल 2020 के पहले मैच में आरसीबी को जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Rajasthan Royals को लगा बहुत बड़ा झटका, इस कारण पूरे सीजन से बाहर हुए Ben Stokes

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है।

Related Articles

Back to top button