IPL 2021: इस Playing XI के साथ मैदान पर उतर सकती है MI vs RR

नई दिल्ली: IPL 2021 का 24वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच दोपहर 03:30 बजे से दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को मुंबई की टीम जीतकर जीत की पटरी पर वापस आने की कोशिश करेगी। वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मैच में जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में अपनी पकड़ मजबूत रखने की कोशिश करेगी। ऐसे में दोनों टीमों की Playing XI क्या हो सकती है इसके बारे में आइये जानते हैं।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े?

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस का IPL में अभी तक 25 बार एक दूसरे से आमना सामना हुआ है। जिसमें दोनों टीमें 50-50 पर हैं यानी 12 मुकाबले मुंबई ने जीते हैं और 12 ही राजस्थान ने अपने नाम किेए हैं। इन दोनों के बीच खेले गए एक मुकाबले का नतीजा नहीं आया है। ऐसे में अगर देखा जाए तो लगभग दोनों ही टीमें बराबर हैं। हालांकि इस सीजन में सिर्फ अंक तालिका का फर्क है। बाकी लगभग इस सीजन में भी दोनों टीमों का बराबर प्रदर्शन रहा है।

RR के लिए विदेशी खिलाड़ी बने सिर दर्द

राजस्थान रॉयल्स के दो दिग्गज खिलाड़ी बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के चलते टीम का हिस्सा नहीं है। जिससे टीम को इन दोनों खिलाड़ियों की कमी काफी खल रही है। जिसका असर उसके प्रदर्शन पर भी साफ नजर आ रहा है। राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की। ऐसे में संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम इस जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग इलेवन

याशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान &विकेटकीपर), रियान पराग, डेविड मिलर, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी MI, राजस्थान के लिए होगी कितनी बड़ी चुनौती

Related Articles