IPL 2021: जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी MI, राजस्थान के लिए होगी कितनी बड़ी चुनौती

नई दिल्ली: IPL 2021 का 24वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला दोपहर 03:30 बजे से दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में होगा। मुंबई इंडियंस की टीम जहां इस मुकाबले को जीतकर जीत की पटरी पर वापस लौटने की कोशिश करेगी। तो वहीं राजस्थान की टीम जीत की लय को बरकरार रखने की फिराक में रहेगी। वहीं राजस्थान की टीम विदेशी खिलाड़ियों की कमी की वजह से काफी मुश्किलों का सामना कर रही है। मुंबई सबसे बड़े खिलाड़ी होने के नाते  राजस्थान के लिए बड़ी चुनौती हो सकती है।

खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई

IPL  की सबसे मजबूत टीम मानी जाने वाली मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी इस सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। मुंबई ने अभी तक इस सीजन में पांच मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसको दो में जीत हासिल हुई है। जबकि तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और मुंबई अपने पिछले दो मैच लगातार हार चुकी है जिससे वह अब हार की हैट्रिक बचाने की कोशिस में इस मुकाबले में दबाव महसूस करेगी।

लय बरकरार रखने उतरेगी राजस्थान

राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान संजू सैमसन अपनी टीम को इस बार खिताब दिलाने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं। लेकिन उनके बाकी साथी उनका साथ नहीं दे रहे हैं। टीम में अगर देखा जाए तो बल्लेबाजी में कप्तान संजू सैमसन ही फॉर्म में है और गेंदबाजी में क्रिस मॉरिस कमाल दिखा रहे हैं। टीम के बाकी खिलाड़ी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। जिसका खामियाजा टीम को हार से भुगतना पड़ रहा है। इसके अलावा टीम के कई विदेशी खिलाड़ी इस सीजन से बाहर हो गए हैं जिससे टीम की मुश्किलें और बढ़ी हुई हैं।

विदेशियों खिलाड़ियों की किल्लत

खिलाड़ियों के चोटों और बायो बबल की थकावट के चलते IPL 2021 से हटने से सबसे ज्यादा प्रभावित राजस्थान रॉयल्स की टीम है। इसी चलते राजस्थान की टीम ने टूर्नामेंट की अन्य फ्रैंचाइजी से खिलाड़ियों को लोन पर देने का अपील की है। मौजूदा समय तक राजस्थान के पास चार विदेशी खिलाड़ी जोस बटलर, क्रिस मौरिस, डेविड मिलर और मुस्ताफिजुर रहमान बचे हैं, जबकि अभी टूर्नामेंट में 60 फीसदी से ज्यादा मैच खेले जाने बाकी हैं। राजस्थान ने बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर को चोटों के चलते गंवाया है, जबकि लियाम लिविंगस्टोन और एंड्रयू टाय देश में फैले कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए IPL से हट गए हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Double Header: MI vs RR और DC vs KKR के बीच होगी कांटे की टक्कर

Related Articles