IPL 2021: मुंबई इंडियंस की कुल मिलाकर छठी हार, प्लेऑफ के करीब पहुंची RCB

दुबई: आरसीबी (RCB) ने प्लेऑफ में पहुंचने की तरफ कदम बढ़ा दिया है। टीम ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रन से हरा दिया। RCB के 165 रन के जवाब में मुंबई की टीम 111 रन पर ही सिमट कर रह गई। आईपीएल के इतिहास में पहली बार आरसीबी ने एक सीजन में मुंबई को 2 बार हराया। इससे पहले 9 अप्रैल को हुए मुकाबले में टीम ने मुंबई को 2 विकेट से मात दी थी।

मुंबई की यह लगातार तीसरी और कुल मिलाकर छठी हार हुई है। आरसीबी ने 10 में से 6 मैच जीते हैं। टीम 12 अंक के साथ टेबल में तीसरे नंबर पर है। मैच में आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने हैट्रिक भी ली। वे आरसीबी की ओर से हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने। मुंबई की टीम टेबल में छठे से 7वें नंबर पर आ गई है। उसके 10 मैच में 8 अंक हैं।

हर्षल पटेल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद है। वह धीमी गेंदें फेंकते रहे, मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज उनके पास आउट होते रहे, चाहे वह चेन्नई हो या दुबई। मैक्सवेल के खेल को बल्ले और गेंदबाजी दोनों से याद रखने के बाद, हर्षल ही थे जिन्होंने हैट्रिक सहित चार विकेट लेकर सुर्खियां बटोरीं।

स्टार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मैक्सवेल के लिए यह लगभग एक आदर्श रात थी, जिन्होंने कम से कम पांच स्विच हिट के साथ एमआई स्पिनरों के रूप में वापसी की। वह उनका प्रयास करता रहा और यह उसके लिए निकलता रहा क्योंकि यह उसके लिए उन दिनों में से एक था, वह बस उन्हें खींचता रहा।

Related Articles