IPL 2021: मुंबई का सामना आज हैदराबाद से, मुंबई किस्मत के सहारे प्लेऑफ़ में पहुँचने की करेगा तैयारी

नई दिल्ली: आज IPL में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे दोनों ही मैच एक समय पर अलग अलग मैदान पर होंगे। IPL 2021 के 55वें मैच में मुंबई का सामना हैदराबाद से होगा। यह मैच शाम 7:30 बजे से अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स के राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले तक मुंबई प्लेऑफ की रेस में बना हुआ था। हालांकि, कोलकाता के 86 रन की बड़ी जीत हासिल करते ही मुंबई अब किस्मत के सहारे है। वही हैदराबाद की बात करे तो लिए IPL 2021 कुछ ख़ास नहीं रहा हैं वे 13 मैचों में महज़ 3 जीत के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे हैं।

कैसे पहुंच सकती है मुंबई प्लेऑफ़ में ?

IPL इतिहास की सबसे सफल टीम और 5 बार की चैंपियन मुंबई को IPL 2021 के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। पॉइंट टेबल में छठे पायदान पर मौजूद हैं मुंबई को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हर हाल में हराना होगा और वो भी 171 रन के बड़े अंतर से. अगर मुंबई की जीत का अंतर कम होता है तो फिर रन रेट के आधार पर चौथे पायदान पर मौजूद कोलकाता प्‍लेऑफ में पहुंच जाएगी।

कोलकाता का रन रेट 0.587 है, जबकि मुंबई का -0.048 है। नामुमकिन नजर आ रही इस बड़ी जीत के लिए कप्‍तान रोहित को अच्‍छी शुरुआत को बड़े स्‍कोर में बदलना होगा। मुंबई के मिडिल ऑर्डर को फॉर्म में लौटना होगा। सूर्यकुमार यादव , हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड और सौरभ तिवारी पर सभी की नजरें रहेगी।

दोनों टीमों की संभावित 11

मुंबई: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, जेम्स नीशम, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

हैदराबाद: जेसन रॉय, अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक।

यह भी पढ़ें: Lakhimpur Kheri case: ‘लखीमपुर खीरी मामले में UP सरकार की जांच से संतुष्ट नहीं’: SC

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles