IPL 2021 Points Table: RCB टॉप पर, वहीँ तीन टीमों का नहीं खुला अभी तक खाता

Punjab kings ने अपने पहले मैच में Rajasthan Royals पर 4 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। ये टीम फिलहाल चौथे पायदान पर कब्ज़ा जमाए हुए है। अच्छी शुरआत के बाद KKR दूसरे मैच मिली हार के बाद फिसल कर पांचवें स्थान पर पहुँच गई है।

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) में अब तक 6 मैच खेले जा चुके हैं। RCB, Mumbai Indians, KKR और SRH अपने 2-2 मैच खेल चुकी हैं। शेष टीमें फिलहाल अभियान की शुरुआत ही कर सकी है। राजस्थान और चेन्नई ने फिलहाल जीत का खाता तक नहीं खोला है। ऐसे में आइए जानते हैं पोइंटस्टेबल का हाल।

Pointstable में टीमों का स्थान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB ) सीजन के दोनों शुरुआती मैच जीतकर इस वक्त टाइमटेबल में टॉप पर है। Delhi capitals ने अपने पहले मैच में चेन्नई को 7 विकेट से मात दी थी जिसके चलते वह दूसरे पायदान पर है। Mumbai Indians फिलहाल 2 में से 1 मैच जीतकर पोइंटस्टेबल में तीसरे पायदान पर बनी है। Punjab kings ने अपने पहले मैच में Rajasthan Royals पर 4 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। ये टीम फिलहाल चौथे पायदान पर कब्ज़ा जमाए हुए है। अच्छी शुरआत के बाद KKR दूसरे मैच मिली हार के बाद फिसल कर पांचवें स्थान पर पहुँच गई है।

Rajasthan Royals को अपने पहले मैच में पंजाब से हार का सामना करना पड़ा था और इस टीम ने अभी तक जीत का खाता तक नहीं खोला है। यह टीम अंकतालिका में छटे स्थान पर बानी हुई है। वही सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने दोनों ही शुरुआती मैच गंवाए हैं और यह टीम पोइंटस्टेबल में सातवें पायदान पर है। IPL की सबसे अच्छी टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स CSK पोइंटस्टेबल में सबसे नीचे पहुँच गई है। CSK ने दिल्ली के खिलाफ अपने पहले ही मैच में 7 रन से करारी हार का सामना किया था जिसके चलते यह टीम सबसे निचले स्थान पर है।

IPL 2021 Schedule: IPL Full Fixtures, Schedule, Teams, Time Table, Match  Timings, Venues

खैर अभी टूर्नामेंट शुरू ही हुआ है, अभी काफी लम्बा सफर बाकी है। पोइंटस्टेबल में अभी बहुत बदलाव होने है। कभी ऊपर वाली टीम नीचे और नीचे वाली टीम ऊपर पहुंचेगी क्योकि अभी आईपीएल का सफर शुरू ही हुआ है और इस टूर्नामेंट में हर रोज़ एक रोमांचक मुकाबला देखा जाता है। तो कौन सी टीम पोइंटस्टेबल में कब आगे पीछे हो जाए इसको लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता है।

यह भी पढ़े: UP बोर्ड 10वीं और 12वीं की परिक्षाएं 20 मई तक स्थगित, जानें Board Exam संबंधित पूरी डिटेल

Related Articles

Back to top button