IPL 2021: राजस्थान ने KKR को दी मात, हार का जिम्मेदार कौन?

नई दिल्ली: IPL 2021 के 18वें मुकाबले में एक बार कोलकाता नाइट राइडर्स को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट से हराकर मैच में वापसी कर ली है। KKR इस हार के बाद अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर पहुंच गई है। जबकि राजस्थान की टीम इस जीत के साथ तेजी से छलांग लगई है।

राजस्थान ने दी KKR को मात

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत हमेशा की तरह एक बार फिर खराब रही। टीम ने सीमित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 133 ही बना पाई। KKR की तरफ से सबसे ज्यादा राहुल त्रिपाठी ने 36 रन बनाए। इसके अलावा 25 रन दिनेश कार्तिक और नितीश राणा ने 22 रनों की पारी खेली।

वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर इस लक्ष्य का आसानी से हासिल कर लिया। राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने 42 रनों की पारी खेली। सैमसन के अलावा डेविड मिलर ने 24 रन बनाए।

मॉरिस के आगे KKR बेबस

राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मॉरिस ने कोलकाता के चार ऐसे बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई जिससे कोलकाता बड़े स्कोर की तरफ नहीं पहुंच पाई। मॉरिस ने अपने 4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट झटकर मैन ऑफ द मैच बने।

KKR की हार का जिम्मेदार कौन?

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस सीजन में जिसना खराब प्रदर्शन कर रही है इससे पहले उसने IPL में अभी तक ऐसा प्रदर्शन नहीं किया है। टीम के खराब प्रदर्शन का कारण कप्तान इयॉन मोर्गन खुद हैं। इयॉन मोर्गन ने जबसे टीम की कमान संभाली है तबसे KKR की हालत बेकार हो गई है। कप्तान ना ही अपनी बल्लेबाजी से कुछ कर पा रहे हैं और ना ही कप्तानी के कुछ कमाल दिखा पा रहे हैं। ऐसे में KKR की शर्मनाक हार पर कप्तान इयॉन मोर्गन की जवाबदेही बनती है और वह इस हार के जिम्मेदार हैं।

ये भी पढ़ें: Vivo V21 5G की स्पेसिफिकेशन्स और लांच डेट जानने के लिए पढ़ें खबर

Related Articles

Back to top button