IPL 2021: Rajasthan मैच हारी लेकिन जीता दिल, Sanju Samson ने अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

पंजाब द्वारा दिए गए 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 217 रन ही बना पाई।

नई दिल्ली: IPL 2021 का चौथा मुकाबला काफी मजेदार और रोमांचक भरा रहा। दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। लेकिन आखिरी में जीत पंजाब किंग्स (Punjab kings) के छोरो की ही हुई। इस दौरान राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के नए कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने तूफानी बल्लेबाजी कर शतक जड़ दिया। शतक के साथ संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बतौर कप्तान अपने डेब्यू मैच में रिकॉर्ड दर्ज कर लिया।

रोमांचक मुकाबले में पंजाब की जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स (Punjab kings) की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। पंजाब किंग्स की तरफ से कप्तान केएल राहुल (Kl Rahul) और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने तूफानी बल्लेबाजी की। राहुल ने सात चौके और पांच छक्कों की बदौलत 50 गेंदों पर 91 रनों की पारी खेली। वहीं दीपक हुड्डा ने चार चौके और 6 छक्कों की मदद से 28 बॉल पर 64 रन बनाए।

पंजाब द्वारा दिए गए 222 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 217 रन ही बना पाई। राजस्थान की टीम इस बड़े लक्ष्य को हासिल करने के लिए बेन स्टोक्स पर ज्यादा आश लगाए हुए थी। लेकिन बेन स्टोक्स टीम का और खुद का खाता खोले ही पवेलियन वापस लौट गए। बेन स्टोक्स के आउट होने के कुछ देर बाद मनन वोहरा भी मैदान से वापस चले गए। टीम के जल्दी दो विकेट गिर जाने से थोड़ा दबाव में आ गई। लेकिन उसके नए कप्तान संजू सैसमन ने आते ही ताबड़तोड़ पारी खेलना शुरु कर दिया। हालांकि वह टी को जीत नहीं दिला पाए।

संजू का तूफानी शतक

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बतौर कप्तान अपना डेब्यू मैच खेल रहे संजू सैमसन ने अपनी तूफानी पारी के जरिये टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो बहुत की लेकिन वह आखिरी में हार गए। सैमसन ने 12 चौके और सात छ्क्कों की मदद से 63 गेंदों पर 119 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। संजू सैमसन का IPL में बतौर कप्तान ये पहला मैच था। संजू सैमसन IPL इतिहास में कप्तान के तौर पर डेब्यू करते हुए शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: साऊथ अफ्रीका ने दूसरे T20 मुकाबले में पाकिस्तान को रौंदा, सीरीज़ में की बराबरी

Related Articles

Back to top button