IPL 2021 : RCB VS Mumbai Indians – कौन पड़ेगा किसपर भारी?

नई दिल्ली: मुंबई और बेंगलुरू अब तक 29 बार एक दूसरे के आमने सामने आ चुके हैं। जिसमे मुंबई ने 19 तो दूसरी ओर बेंगलुरु ने 10 बार जीत हासिल की है। IPL में दोनों के बीच 27 मैच खेले गए है जिसमे 17 मुंबई और 10 बेंगलुरु ने जीते है और दो मैच चैंपियंस लीग में खेले गए हैं। चैंपियंस लीग में दोनों बार मुंबई जीती है।

लम्बे इंतज़ार के बाद आज IPL के चौदहवे संस्करण का उदघाटंन मैच खेला जायेगा जिसमे विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और रोहित शर्मा की टोली मुंबई इंडियंस आमने सामने होंगी। ऐसे में रोहित शर्मा का पलड़ा ज़्यादा भारी दिखाई दे रहा है। वहीँ विराट कोहली अभी भी अपने पहले IPLखिताब की ताक में हैं। आइए जानते हैं दोनों टीमों का एक दूसरे के खिलाफ कैसा रहा प्रदर्शन।

मुंबई और बेंगलुरू अब तक 29 बार एक दूसरे के आमने सामने आ चुके हैं। जिसमे मुंबई ने 19 तो दूसरी ओर बेंगलुरु ने 10 बार जीत हासिल की है ।आइपीएल में दोनों के बीच 27 मैच खेले गए है जिसमे 17 मुंबई और 10 बेंगलुरु ने जीते है और दो मैच चैंपियंस लीग में खेले गए हैं। चैंपियंस लीग में दोनों बार मुंबई जीती है। पिछले साल IPL की बात करे तो दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबले में बाज़ी मारी।

रोहित शर्मा ने अभी तक मुंबई के लिए 116 मैचों में की कप्तानी

चेन्नई में बेंगलुरु और मुंबई के बीच तीसरी बार आमना सामना होगा। इससे पहले खेले गए दोनों मैचों में दोनों टीमों को एक-एक में जीत मिली है। बता दें कि रोहित शर्मा ने अभी तक मुंबई के लिए 116 मैचों में कप्तानी की है। 68 में जीत और 44 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। चार मैच टाई रहे। उनकी नजर एक बार फिर खिताब को अपने हक़ में करने और IPL ट्रॉफी की हैटट्रिक पर होगी। टीम अब तक पांच बार IPL का खिताब जीत चुकी है। विराट कोहली ने अब तक 125 मैचों में RCB की कप्तानी की है। इनमें से 55 में जीत और 63 में हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैच टाई रहे और चार बेनतीजा रहे। विराट और टीम की नजर पहले खिताब पर होगी।

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है) 

Related Articles

Back to top button