IPL 2021: जीत के बावजूद RCB करेगी बदलाव, RR में शामिल होगा ये खिलाड़ी, देखें Playing XI

नई दिल्ली: IPL 2021 का 16वां मुकाबला विराट कोहली (Virat kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर (RCB) और संजू सैमसन (Sanju Samson) की टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच शाम 07:30 बजे से मुंबई के वानखड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। विराट कोहली जहां जीत के अभियान को जारी रखने उतरेंगे तो वहीं संजू सैमसन जीत की तलाश में मैदान पर उतरेंगे। ऐसे में दोनों टीमें अपनी आज की Playing XI में किन खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं इसके बारे में हम जानते हैं।

सैम्स को मिल सकता है मौका

रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर की टीम IPL के बाकी सभी सीजन के मुताबिक इस सत्र में जबदस्त प्रदर्शन कर रही है। टीम के सभी खिलाड़ी लगभग पूरी तरह से फॉर्म में हैं।  वहीं इसी बीच RCB की टीम के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। कोरोना निगेटिव होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डैनियल सैम्स टीम के साथ जुड़ गए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में RCB सिर्फ तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ उतरी थी। ऐसे में सैम्स का टीम में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है।

राजस्थान में बदलाव होना तय

संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। राजस्थान के लगभग लगभग सभी खिलाड़ी ऑउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। इसी बीच राजस्थान की टीम को तीन बड़े झटके भी लग चुके हैं। बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और लियाम लिविंगस्टोन चोटिल होने के कारण इस सत्र से बाहर हो गए हैं। जिससे राजस्थान के नए कप्तान संजू सैमसन के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना बी बड़ी चुनौती बन गया है। लियाम लिविंगस्टोन की जगह पर माना जा रहा है कि टीम में श्रेयस गोपाल को मौका मिल सकता है। वहीं लिविंगस्टोन के लौटने के बाद में राजस्थान के पास 5 विदेशी खिलाड़ियों से चुनने का ही विकल्प बचा हुआ है।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जयस्वाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान.

रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल।

ये भी पढ़ें: RCB vs RR: जीत का चौका लगाने उतरेगी Virat आर्मी, Samson के सामने बड़ी चुनौती

Related Articles

Back to top button