IPL-2021RCBvSRH: अंतिम गेंद पर हैदराबाद ने पलटी बाज़ी, बैंगलोर को 4 रन से हराया

नई दिल्ली: अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले जा रहे IPL-2021 के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक अंदाज में 4 रन से हरा दिया। इस मैच में हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 141 रन बनाए जिसके बाद बैंगलोर टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 137 रन बना पाई। आरसीबी के लिए युवा ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने 41 रन बनाए और ग्लेन मैक्सवेल के साथ अर्धशतकीय साझेदारी भी की।

भुवनेश्वर कुमार के पारी के अंतिम ओवर में बैंगलोर को जीत के लिए 13 रन बनाने थे, क्रीज पर जॉर्ज गार्टन और एबी डिविलियर्स मौजूद थे। दूसरी गेंद पर गार्टन ने सिंगल लेकर एबी को स्ट्राइक दी और तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना लेकिन चौथी गेंद पर एबी ने 88 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया।

5वीं गेंद पर भी कोई रन नहीं बना और अंतिम गेंद पर जीत के लिए छक्के की जरूरत थी, लेकिन एबी 1 ही रन ले पाए। एबी ने 13 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए। हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, उमरान मलिक और राशिद खान को 1-1 विकेट मिला।

आरसीबी को सीजन में 13 मैचों में 5वीं बार हार का सामना करना पड़ा, जबकि हैदराबाद ने इतने ही मैचों में तीसरी जीत दर्ज की। बैंगलोर टीम हालांकि पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है जबकि हैदराबाद इस रेस से बाहर है।

Related Articles