IPL 2021: उभरती हुई दिल्ली से भिड़ेंगे KKR के राइडर्स, क्या कहते हैं दोनों के आंकड़े?

नई दिल्ली: IPL 2021 के 25वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच टक्कर होगी। ये मुकाबला शाम 07:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता की टीम जहां अपना पिछला मुकाबला जीत चुकी है तो वहीं दिल्ली अपना पिछला मुकाबला गंवा चुकी है। जिससे कोलकाता जहां जीत की लय को बरकरार रखने उतरेगी तो वहीं दिल्ली जीत की पटरी पर वापस लौटने के लिए भिड़ेगी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला कांटे का देखा जा सकता है।

कोलकाता की टीम अपना पिछला मैच जीतकर और दिल्ली हारकर आ रही है। KKR ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) को 5 विकेट से हराया था। वहीं दिल्ली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सिर्फ 1 रन से हारी थी। उस मैच में कप्तान ऋषभ पंत 58 रन और शिमरॉन हेटमायर 53 रन बनाकर नाबाद लौटे थे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके थे। हालांकि इस सीजन में दिल्ली की टीम जबरदस्त फॉर्म में चल रही है। ऐसे में KKR के लिए ये मुकाबला इतना नहीं होने वाला है।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े?

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच IPL में अभी तक 26 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें कोलकाता की टीम ने 14 बार बाजी मारी है। जबकि दिल्ली के हाथ सिर्फ 11 मुकाबले ही लगे हैं। वहीं अगर दोनों टीमों की इस सीजन के प्रदर्शन की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम ज्यादा भारी है। दिल्ली कैपिटल्स ने 6 में से 4 मैच जीते हैं। टीम अभी तीसरे नंबर पर काबिज है। दिल्ली यदि कोलकाता को हराती है, तो पॉइंट टेबल के टॉप-2 में पहुंच जाएगी। वहीं इस सीजन में KKR 6 मैच में से 2 ही जीत सकी है। टीम अभी पॉइंट टेबल में 5वें नंबर पर है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: इस Playing XI के साथ मैदान पर उतर सकती है MI vs RR

Related Articles