IPL
IPL

IPL 2021: Rishabh Pant को मिली DC की कमान, मुंह देखते रहे Senior खिलाड़ी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) शुरु होने में अब सिर्फ कुछ ही दिन का समय बचा है। इसको लेकर सभी टीमों ने तेजी से तैयारियां शुरु कर दी है। वहीं श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer ) के चोटिल होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals ) ने ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) को टीम की कमान सौंप दी है। हाल ही में इंग्लैंड ( England ) के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज ( ODI Series ) में ऋषभ पंत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

अय्यर की जगह पंत को मिली कमान

इंग्लैंड के खिलाफ चोटिल होने के कारण श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer ) IPL 2021 के 14वें सीजन से बाहर हो गए हैं। अय्यर के बाहर होने पर दिल्ली कैपिटल्स ने तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) को कप्तान बनाया है। बता दें कि टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कंधे में चोट के कारण लगभग 5 महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं। जिसके कारण दिल्ली कैपिटल्स ने ये फैसला लिया है।

बेहतरीन फॉर्म में हैं ऋषभ

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ऋषभ पंत ने तूफानी बल्लेबाजी की थी। पंत लगातार बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि पंत के बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए दिल्ली ने उनको कप्तान बनाया है। वहीं ऋषभ पंत के नाम IPL में 18 गेंद में अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। वह दिल्ली कैपिटल्स ( DC ) की ओर से सबसे कम गेंद में अर्धशतक लगाने वाले भारतीय हैं।

मुंह देखते रहे सीनियर खिलाड़ी

ऋषभ पंत के अलावा दिल्ली कैपिटल्स में कई सीनियर खिलाड़ी है। लेकिन ऋषभ पंत को ही कप्तान क्यों बनाया गया है इसको लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि पंत के कप्तान बनाए जाने पर उनके फैंस सोशल मीडिया पर खुशी जाहिर कर रहे हैं। अब देखना होगा कि पंत अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को कितान आगे तक ले जा सकते हैं। ये तो फिलाहाल टूर्नामेंट के बाद ही पता चल पाएगा।

ये भी पढ़ें: क्या इंटरनेट की मार्केट में टिक भी पायेगा Trump का twitter ?

Related Articles

Back to top button