IPL 2021: संजय बांगड़ को विराट की टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी, करेंगे ये काम

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कोच संजय बांगड़ को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB ) में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। बांगड़ को RCB  का बल्लेबाजी सलाहकार बनाया गया है। बांगड़ का RCB में शामिल होना टीम की बल्लेबाजी के लिए अच्छा संकेत है, क्योंकि टीम में उनके स्तर के कई कोच मौजूद हैं और उनके आने से टीम को और मजबूती मिलेगी।

मौजूदा समय में न्यूजीलैंड के क्रिकेट कोच माइक हेसन RCB के लिए क्रिकेट संचालन निदेशक ( Director of Cricket Operations ) और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट कोच साइमन कैटिच प्रमुख कोच ( Head Coach ) की भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा RCB के पास बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में श्रीधरन श्रीराम, तेज गेंदबाजी कोच के रूप में एडम ग्रिफिथ और स्ट्रेंथ एंड ट्रेनिंग कोच के रूप में शंकर बासु मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, IPL की तरह ही एक और होगा टूर्नामेंट

संजय बांगड़
संजय बांगड़

बता दें कि संजय बांगड़ को साल 2014 में भारतीय टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया था और वह वर्ल्ड कप 2019 तक इस पद पर रहे। इसके अलावा बांगड़ किंग्स इलेवन पंजाब के हेड कोच भी रहे चुके हैं। IPL 2014 में उन्होंने सहायक कोच के तौर पर किंग्स इलेवन पंजाब के साथ अपना सफर शुरू किया था और टीम के फाइनल में पहुंचने के बाद उन्हें टीम का प्रमुख कोच बनाया गया था।

यह भी पढ़ें: क्रिकेट मैचों में होगा ड्रोन का इस्तेमाल, BCCI को मिली मंजूरी

Related Articles