IPL
IPL

IPL 2021: कप्तानी में डेब्यू करेंगे Sanju Samson, कई मुश्किलों से करना होगा सामना

मुंबई: IPL 2021 के चौथे मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच टक्कर होगी। इस मुकाबले में एक तरफ राजस्थान के नए कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) होंगे तो दूसरी तरफ पंजाब किंग्स (Punjab kings) के धाकड़ कप्तान केएल राहुल होंगे। दोनों ही टीमों में तूफानी बल्लेबाज हैं, ऐसे में ये मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। लेकिन राजस्थान के नए कप्तान इस मुकाबले में डेब्यू करेंगे तो उनके लिए ये मुकाबला काफी चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

सैमसन करेंगे डेब्यू

संजू सैमसन पंजाब किग्स के खिलाफ आज होने वाले इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के लिए नए कप्तान के रूप में डेब्यू करेंगे। जोफ्रा आर्चर के बिना संजू सैमसन के लिए कप्तानी की चुनौती आसान नहीं रहने वाली है। IPL का पहला खिताब अपने नाम करने वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए पिछला साल बेहद निराशाजनक रहा था। राजस्थान रॉयल्स ने 13वें सीजन के तुरंत बाद स्टीव स्मिथ को टीम से भी रिलीज कर दिया। जिससे पिछले सीजन में संजू सैमसन (Sanju Samson) के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स ने इस बार उनको टीम की कमान सौंपी है और ऐसा पहली बार होगा जब संजू सैमसन IPL में किसी टीम की कमान संभालते हुए नज़र आएंगे।

Sanju Samson

हेड टू हेड में इस टीम का पलड़ा भारी

पंजाब किंग्स की टीम में टी 20 के नंबर 1 बल्लेबाज डेविड मलान शामिल हैं। मलान के अलावा टी में क्रिस गेल भी हैं। लेकिन अगर आंकड़ों की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स का ही पलड़ा ज्यादा भारी है। पंजाब और राजस्थान के बीच अभी तक 21 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें राजस्थान ने 12 मैच में जीत दर्ज की है। जबकि 9 मुकाबले पंजाब के हाथ लगे हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: Rajasthan Royals और Punjab kings के बीच होगी जबरदस्त टक्कर

Related Articles

Back to top button