IPL
IPL

IPL 2021: इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है SRH vs DC, देखें Playing XI

नई दिल्ली: IPL 2021 का 20वां मुकाबले दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत चुकी हैं। दिल्ली की टीम चार मुकाबले में तीन में जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है, वहीं हैदराबाद चार मुकबालों में सिर्फ एक में ही जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में सांतवें नंबर पर है। ऐसे में हैदराबाद के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स की टीम का मनोबल ज्यादा बढ़ा हुआ है।

क्या कहते हैं दोनों टीमों के आंकड़े?

दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस सीजन में नए कप्तान ऋषभ पंत के साथ जबरदस्त फॉर्म में दिख रही है। सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अभी तक 18 बार एक दूसरे का आमना सामना हुआ है। जिसमें हैदराबाद की टीम ने 11 बार बाजी मारी है। जबकि दिल्ली कैपिटल्स के हाथ 7 मुकाबले लगे हैं। वहीं अगर दोनों टीमों के इस सीजन की प्रदर्शन की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स का ही पलड़ा भारी दिखेगा। दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अभी तक चार मुकाबले खेले हैं जिसमें से तीन में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं अगर हैदराबाद की टीम को देखा जाए तो हैदराबाद ने चार मुकाबलों में सिर्फ एक में जीत हासिल की है बाकी तीन में हार झेलनी पड़ी है।

विलियिमसन के आने से मजबूत हुई हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सीजन के शुरुआती मुकाबलों में अपने मध्यक्रम के खराब प्रदर्शन के कारण हार सामना करना पड़ रहा था। लेकिन पिछले मुकाबले में केन विलियमसन के आ जाने से टीम का मध्यक्रम मजबूत हो गया है। हालांकि विलियमसन पिछले मुकाबले में ज्यादा समय तक खेलने के लिए विलियमसन को मौका नहीं मिला था।

बेहतरीन लय में धवन

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन लगातार अपने बेहतरीन प्रदर्शन से टीम को प्रभावित कर रहे हैं। धवन चार मुकाबलों में 231 रन बनाकर टॉप बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर हैं। धवन का बेहतरीन फॉर्म में होना हैदराबाद के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है। हालांकि हैदराबाद के स्पिनर राशिद खान से धवन को बचकर जरूर रहना पड़ेगा।

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, विराट सिंह, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, आर अश्विन, कगीसो रबाडा, अमित मिश्रा, आवेश खान।

ये भी पढ़ें: CSK vs RCB: ये खिलाड़ी बन सकते हैं महामुकाबले के गेम चेंजर, देखें दोनों टीमों के आंकड़े

Related Articles

Back to top button