IPL 2021 : SRH भिड़ेगा KKR से, जानिये किसका पलड़ा रहेगा भारी और क्या कहते हैं आंकड़े

नई दिल्ली: रविवार को कोलकाता और हैदराबाद के बीच आईपीएल का तीसरा मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा। कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) अपना आगाज़ जीत के साथ करना चाहेगी।
मॉर्गन की कप्तानी वाली KKR का पलड़ा वार्नर की SRH की तुलना में ज़्यादा भारी है।

पिछले साल SRH की टीम प्ले ऑफस तक पहुंची थी वही KKR की टीम अंकतालिका पर 5वें स्थान पर थी। दोनों ही टीमों ने 2-2 बार आईपीएल के खिताब को अपने नाम किया है। कोलकाता की टीम ने 2012-2014 में खिताब को अपने नाम किया वही दूसरी ओर वार्नर की हैदराबाद है जिसने 2016 में खिताब उठाया और 2009 में एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में खिताब अपने नाम किया उस वक़्त टीम का नाम डेक्कन चार्जेर्स था जिसे 2014 में बदलकर सनराइज़र्स हैदराबाद रख दिया गया। आइये जानते है की क्या कहते है दोनों ही टीम के हेड-टू-हेड मुकाबलों के आंकड़े।

दोनों ही टीम की बात करे तो कोलकाता का पलड़ा काफी ज़्यादा भारी है। आईपीएल में यह दोनों टीमें 19 मर्तबा एक दूसरे के आमने सामने खड़ी हो चुकी है।

जिसमे 12 बार कोलकाता की टीम ने जीत की देहलीज़ को लांघा है तो दूसरी ओर हैदराबाद ने 7 बारी मैच को अपने नाम किया है। साल 2020 में कोलकाता ने दोनों मैच में हैदराबाद को हराया था। दोनों के बीच पिछले मैच का नतीजा सुपर ओवर में निकला था। कोलकाता को इसमें जीत मिली थी। दोनों के बीच यह टूर्नामेंट का दूसरा मैच था।

हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडेय, केन विल्लियम्सन, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, रशीद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी.नटराजन, संदीप शर्मा

कोलकाता की संभावित प्लेइंग 11

शुबमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान) दिनेश कार्तिक, शाकिब अल हसन , आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रशांत कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

(ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है)

ये भी पढ़ें : अलीबाग को रवान हुई Rhea Chakraborty, इस एक्टर का Birthday मनाने पहुंची एक्ट्रेस

Related Articles

Back to top button