IPL 2021:फाइनल में पहुंचने की होगी कोलकाता और दिल्ली के बीच जंग

आज IPL 2021 के क्वालीफ़ायर 2 में कोलकाता और दिल्ली की टीमों के बीच मुक़ाबला खेला जाएगा

नई दिल्ली: आज IPL 2021 के क्वालीफ़ायर 2 में कोलकाता और दिल्ली की टीमों के बीच मुक़ाबला खेला जाएगा. यह मैच शाम 7:30 बजे से शारजाह में खेला जाएगा. तो दोनों ही टीम जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंचना चाहेंगी. हालांकि मुकाबला इतना आसान होने वाला नहीं है क्‍योंकि कागजों पर दोनों ही टीमें काफी मजबूत नजर आती हैं. दोनों टीमों के पिछले मैच पे नज़र डाले तो दिल्‍ली क्‍वालीफायर-1 में चेन्‍नई के हाथों परास्‍त होने के बाद क्‍वालीफायर-2 खेलेगी तो वही कोलकाता ने एलिमिनेटर मैच में बैंगलोर को हराकर क्‍वालीफायर-2 में जगह बनाई है.

किसका रहा है पलड़ा भारी ?

कोलकाता और दिल्‍ली की टीमें कुल 28 बार IPL में आमने-सामने आई हैं. इनमें से 15 मैचों में कोलकाता को जीत मिली है. दिल्‍ली उनसे दो कम यानी 13 मैचों को अपने नाम कर पाई है. पिछली बार 28 सितंबर शारजाह के मैदान पर जब ये दोनों आपस में भिड़ी थी तो कोलकाता ने दिल्ली को तीन विकेट से हराया था.

किन खिलाड़ियों पर रहेंगी नज़र ?

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर की मौजूदगी में दिल्ली का शीर्ष क्रम काफी मजबूत है. पंत और शिमरॉन हेटमेयर मध्यक्रम को मजबूती देते हैं.धवन पिछले सत्र में 618 रनों के साथ दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज रहे, जबकि मौजूदा सत्र में भी 551 रन बना चुके हैं.उनके सलामी जोड़ीदार पृथ्वी (461) ने भी चेन्नई के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था.

तो वही कोलकाता की बात करे तो टूर्नामेंट के दूसरे लेग के दौरान कोलकाता ने टूर्नामेंट में जबर्दस्‍त वापसी की है. शुबमन गिल और वेंकटेश अय्यर को शानदार शुरुआत दिलाते आ रहे हैं.

ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली : ऋषभ पंत (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोम हेटमयार, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, एनरिक नॉर्किया, आवेश खान, कागिसो रबाडा,अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन.

कोलकाता: इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, लॉकी फर्ग्युसन,वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, सुनील नारायन, वेंकटेश अय्यर.एम प्रसिद्ध कृष्णा.

 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने की गतिशक्ति की शुरुआत, बोले- पहले वर्क इन प्रोग्रेस का बोर्ड अविश्वास का प्रतीक था

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles