IPL 2021: KKR और RR की तरफ से ये खिलाड़ी बिखेर सकते हैं अपना जलवा

मुंबई: IPL 2021 में अब तक सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम यानी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच आज मुकाबला खेला जाना है। ये मुकाबला मुंबई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 07:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमें अपने पिछले मुकाबले हार चुकी हैं। ऐसे में इस मुकाबले को जीतकर जीत की पटरी पर लौटने की कोशिश करेंगी। लेकिन इन सबसे पहले हम ये जान लेते हैं कि आज होने वाले इस मुकाबले में कौन सा खिलाड़ी तूफान मचा सकता है।

वोहरा की हो सकती है छुट्टी

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। मनन वोहरा किसी भी मैच में कमाल नहीं कर सके। वोहरा ने अभी तक चार मुकाबलों में सिर्फ 42 रन ही बनाए हैं। ऐसे में आज होने वाले इस मुकाबले में वोहरा की छुट्टी की जा सकती है। वोहरा की जगह पर यशस्वी जायसवाल या अनुज रावत को मौका दिया जा सकता है।

शिवम दूबे

RR के स्टार ऑलराउंडर शिवम दूबे ने पिछले मैच में जबरदस्त पारी खेली थी। शिवम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 42 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम के स्कोर को सम्मानजनक पहुंचाया था। हालांकि उस मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन राजस्थान की टीम एक बार फिर शिवम दूबे से बड़ी पारी खेलने की उम्मीद करेगी।

राहुल तेवतिया

राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेली थी। बैंगलोर के खिलाफ तेवतिया ने 23 गेंदों पर 40 रन बनाए थे। हालांकि तेवतिया पिछले मुकाबले में गेंदबाजी से कमाल नहीं दिखा पाए थे। अब आज होने वाले मुकाबले में उनसे गेंदबाजी और बल्लेबाजी से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है।

संजू सैमसन

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में ताबड़तोड़ शतक ठोकने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन का मानो बल्ला शांत हो गया है। पहले मुकाबले में 119 रनों की पारी के बाद से सैमसन बाकी के तीन मुकाबलों में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए हैं। जिससे उन्हें अब तक का सबसे विफल कप्तान माना जा रहा है। ऐसे में सैमसन आज अपने बल्ले से आलोचकों को जवाब देना चाहेंगे।

नितीश राणा

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। राणा पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भले ही जल्दी आउट हो गए हो, लेकिन वह इससे पहले वाले मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है। KKR फिर एक बार राणा से बेहतरीन शुरुआत की उम्मीद करेगी।

आंद्रे रसेल

KKR के तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का शुरुआती मुकाबले में बल्ला शांत रहा था। लेकिन पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेल फॉर्म में वापसी कर ली है। जिससे KKR के खेमे के लिए ये बड़ी खुशखबरी है। रसेल ने इस सीजन में अपने बल्ले के अलावा गेंदबाजी से अच्छा कमाल दिखाया है। एक बार फिर से KKR के फैंस रसेल के गगनचुंबी छक्के देखने के लिए बेताब रहेंगे।

पैट कमिंस

पैट कमिंस कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य गेंदबाज माने जाते हैं। लेकिन उन्होंने पिछले मुकाबले में जो कर दिखाया उससे केकेआर के कप्तान के अंदर थोड़ी रौनक जाग गई है। कमिंस ने चेन्नई के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दिखा दिया कि हम भी किसी से कम नहीं हैं। कमिंस गेंदबाजी से तो कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन अपनी 66 रन की तूफानी पारी खेल टीम को एक बड़ी हार से बचा लिया।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दूबे, रियान पराग, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, राहुल तेवतिया, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान।

कोलकाता नाइट राइडर्स संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक ( विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नारेन, पैट कमिंस, शिवम मावी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

Related Articles

Back to top button