IPL
IPL

IPL 2021: पंत की कप्तानी से खुश नहीं है ये धुरंधर, अच्छा कप्तान बनने की दी नशीहत

नई दिल्ली: IPL 2021 का 22वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने एक रन से बाजी मार दी। दिल्ली की इस हार के बाद पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि शिमरोन हेटमायर और ऋषभ पंत ने अर्धशतक बनाए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

पंत की कप्तानी पर सहवाग ने उठाए सवाल

पू्र्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत की कप्तानी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने गेंदबाजों का सही से इस्तेमाल नहीं किया। सहवाग ने कहा  कि मैं उन्हें कप्तानी के लिए 10 में से पांच अंक भी नहीं दे पाऊंगा, क्योंकि आप ऐसी गलतियां नहीं कर सकते। अगर आपका मुख्य गेंदबाज गेंदबाजी नहीं कर रहा है, तो आपकी गणना गलत हो जाती है – यह कैसी कप्तानी है। आपको ध्यान रखने की जरूरत है। एक कप्तान की क्षमता को इस बात से मापा जाता है कि वह कैसे खेल को घुमाता है। उसे उसी हिसाब से गेंदबाजी या मैदान की स्थिति में बदलाव करने की जरूरत है।

अच्छे कप्तान बनने की दी नशीहत

वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को एक अच्छे कप्तान बनने की नशीहत देते हुए कहा कि अगर रिषभ पंत एक अच्छे कप्तान बनना चाहते हैं, तो उन्हें इन छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखना होगा। स्मार्ट क्रिकेट खेलें, तभी आप स्मार्ट कप्तान बन सकते हैं।

नेहरा ने पंत को ठहराया हार का जिम्मेदार

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने ऋषभ पंत को हार का जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जिस तरह से ऋषभ ने बीच के ओवरों में बल्लेबाजी की और डेथ ओवरों के दौरान जितने रन बनाने से चूक गए, वह एक खराब रणनीति के अलावा कुछ नहीं था। अगर इस दौरान शिमरोन हेटमायर ने अपना विकेट जल्दी खो देते, तो हम दिल्ली कैपिटल्स को 25 रन से हारते हुए देख सकते थे। उन्होंने लक्ष्य का पीछा करने की योजना खराब बनाई, क्योंकि आपके दो सेट बल्लेबाज नाबाद लौटे और आप 1 रन से मैच हार गए। इस फॉर्मेट में ऐसा नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: टेबल टॉपर बनी विराट की RCB, 1 रन से हारी दिल्ली

Related Articles

Back to top button