IPL
IPL

IPL 2021: इस बार का टूर्नामेंट होगा सबसे अलग, पहली बार होगा ये सब कुछ

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे रोमांचक टी-20 टूर्नामेंट यानी इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2021 ) का आयोजन 9 अप्रैल को होगा। इस टूर्नामेंट में पहली बार ऐसा होगा, जब देश में टूर्नामेंट होने के बावजूब भी कोई टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेल पाएगी। इसके अलावा इस बार क्या खास होगा हम अपनी इस खबर में आपको बताएंगे।

घर में नहीं खेलेगी कोई भी टीम

इंडियन प्रीमीयर लीग ( IPL ) का ये पहला ऐसा सीजन होगा जब कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर नहीं खेलेगी। कोरोना महामारी के कारण पिछले साल IPL का 13वां सीजन UAE में खेला गया था। लेकिन अब इस बार भारत में इसका आयोजन होगा।

सिर्फ 6 शहरों में होगा आयोजन

कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल IPL UAE में आयोजित किया गया था। लेकिन इस बार टूर्नामेंट के मुकाबले भारत के 6 शहरों में आयोजित किए जाएंगे। जिसमें चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली और बेंगलुरु शामिल है। IPL में ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब देश के इतने कम शहरों में इसका आयोजन होगा।

स्थिति को देखकर होगी एंट्री

कोविड-19 के खतरे को देखते हुए IPL के पहले सेशन में स्टेडियम में फैंस की एंट्री नहीं मिलेगी। वहीं दूसरे हाफ में कोरोना की स्थिति को देखते हुए फैंस को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने की इजाजत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: IPL 2021: इंडिया के सबसे बड़े त्योहार का बजा बिगुल, इन शहरों में होगा आयोजन

Related Articles

Back to top button