IPL 2021: आज IPL में Delhi Capitals और Kolkata Knight Riders के बीच मुक़ाबला, क्या हो सकती है प्लेइंग-11

नई दिल्ली: आज मंगलवार, 28 सितंबर को IPL 2021 में दो मुकाबलें खेले जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला शारजाह में Delhi Capitals और Kolkata Knight Riders के बीच दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। एक तरफ हैं Kolkata Knight Riders की टीम जो इस समय 10 में से 4 मैच जीतकर अंकतालिका में 8 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है। जबकि Delhi Capitals की टीम 10 में से 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है। कोलकाता के लिए यह मैच करो या मरो वाला होने वाला है। अगर यह मुकाबला कोलकाता हार जाती है तो वो प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगी। तो वहीं दूसरी तरफ़ दिल्ली चाहेंगी की यह मैच जीते और अंकतालिका में नंबर 1 बन जाए। दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मुक़ाबला होने की उम्मीद हैं।

क्या हो सकते हैं दोनों टीमों में बदलाव

इस मुकाबलें में Kolkata Knight Riders के लिए टीम चयन में सबसे मुश्किल कड़ी है उनके कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फील्डिंग करते हुए उनको चोट लगी थी, हैमस्ट्रिंग इंजरी से वो अब तक पूरी तरह से ठीक हो पाए हैं या नहीं इस पर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन खबरों की मानें तो इस मैच में उनके खेलने के आसार काफी कम होंगे। जिस परिस्थिति में KKR को ऐसा खिलाड़ी उतारना होगा जो रसेल की भरपाई कर सके। ऐसे में बेन कटिंग या शाकिब अल हसन की एंट्री हो सकती है।

Delhi Capitals की बात करें तो उनकी टीम फिलहाल फिट और प्लेऑफ के लिए तैयार नजर आ रही है। इस समय में वे जिस जगह पर हैं, उसको देखते हुए वो प्लेऑफ में तकरीबन अपनी जगह पक्की कर चुके हैं। अब वो चाहेंगे की बचे सारे मैच जीत कर टॉप 2 में अपनी जगह पक्की कर ले, क्यों की IPL के निमयों के अनुसार टॉप 2 टीमों को फाइनल में जगह बनाने के दो मौक़े मिलते हैं। ऐसे में वो प्रयोग करने से नहीं हिचकेंगे, स्टोइनिस फिट हैं या नहीं, ये एक बड़ा सवाल है क्योंकि हैदराबाद के खिलाफ मैच में उनको चोट आई थी जिसके बाद ललित यादव को उनकी जगह शामिल किया गया था।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग-11

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमायर, ललित यादव / स्टीव स्मिथ / सैम बिलिंग्स, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल।

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग-11

इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), नितीश राणा, आंद्रे रसेल / शाकिब अल हसन, वरुण चक्रवर्ती, लॉकी फर्ग्यूसन, सुनील नरायन और प्रसिद्ध कृष्णा।

यह भी पढ़ें: आज दिल्ली पहुंचेंगे अमरिंदर सिंह, अमित शाह, जेपी नड्डा से मुलाकात की संभावना

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles